icon

Brij Bhushan Sharan Singh : POCSO एक्ट के तहत FIR दर्ज होने के बाद ब्रज भूषण की आंखों में आए आंसू, कहा - 'मैं बेदाग निकलूंगा'

दिल्ली के जंतर-मंतर पर बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक सहित तमाम पहलवानों के 23 अप्रैल से धरना प्रदर्शन करने के बाद अब रेसलिंग फेडरेशन ऑफ़ इंडिया के प्रेसीडेंट ब्रजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है.  

brij bhushan sharan singh : pocso एक्ट के तहत fir दर्ज होने के बाद ब्रज भूषण की आंखों में आए आंसू, कहा - 'मैं बेदाग निकलूंगा'
authorSportsTak
Sat, 29 Apr 11:16 AM

दिल्ली के जंतर-मंतर पर बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक सहित तमाम पहलवानों के 23 अप्रैल से धरना प्रदर्शन करने के बाद अब रेसलिंग फेडरेशन ऑफ़ इंडिया के प्रेसीडेंट ब्रजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है. जिसमें उनके खिलाफ पोक्सो (POCSO) एक्ट के तहत भी एक एफआईआर दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित थाने में दर्ज की गई है. इसके बाद अब ब्रज भूषण ने भी गोंडा में अपने निवास स्थान पर प्रेस कांफ्रेंस बुलाई और कहा कि मैं बेदाग हूं और जांच के लिए पूरी तरह से तैयार हूं. लेकिन अभी इस्तीफा नहीं दूंगा.

 

मैंने इससे भी मुश्किल समय देखा 


ब्रज भूषण ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "मैंने अपने पांच भाइयों का अंतिम संस्कार अपने ही हाथों से किया है, पिता और बेटे का भी दाह संस्कार किया है. इसलिए मैं कई बड़ी मुसीबतों का सामना पहले ही कर चुका है. जिसके आगे ये कुछ भी नहीं है. मैं जांच के लिए तैयार हूं और मुझे पूरा विश्वास है कि मैं इससे बेदाग निकलूंगा."

 

ब्रजभूषण शरण सिंह भारतीय जनता पार्टी के नेता भी है. इसलिए राजनैतिक समर्थन पर उन्होंने आगे कहा, "मेरे ऊपर जो आरोप और दाग लगे हैं. वह साफ करना मेरा काम है और मुझे इस आरोप से बेदाग निकलना है. इसमें पार्टी कोई मदद नहीं कर सकती और मैं इन सबसे बाहर निकलूंगा."

 

इस्तीफा देना का कोई मतलब नहीं है


ब्रजभूषण शरण के खिलाफ यौनशोषण के आरोप लगे हैं और पहलवान उनसे रेसलिंग फेडरेशन ऑफ़ इंडिया के अध्यक्ष पद का इस्तीफा भी मांग रहे हैं. इस पर उन्होंने आगे कहा, "इस्तीफा देना कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन मैं अपराधी नहीं हूं. अगर मैं इस्तीफा देता हूं तो इसका मतलब होगा कि मैंने उनके (पहलवानों) आरोपों को स्वीकार कर लिया है. मेरा कार्यकाल लगभग समाप्त होने को आया है. सरकार ने 3 सदस्यीय समिति बनाई है और चुनाव 45 दिनों में होंगे और उसके बाद मेरा कार्यकाल समाप्त हो जाएगा."

 

एक परिवार के खिलाड़ी कर रहे हैं विरोध 


उन्होंने अंत में कहा, "हर दिन वे (पहलवान) अपनी नई मांग लेकर आ रहे हैं. उन्होंने एफआईआर की मांग की और एफआईआर दर्ज की गई और अब वे कह रहे हैं कि मुझे जेल भेज देना चाहिए. जबकि सभी पदों से इस्तीफ़ा दे देना चाहिए. मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र में लोगों की वजह से सांसद बना हूं ना कि इन सभी पहलवानों की वजह से. सिर्फ एक परिवार के पहलवान विरोध कर रहे हैं. जबकि बाकी हरियाणा के 90 प्रतिशत खिलाड़ी मेरे साथ खड़े हुए हैं."

 

ये भी पढ़ें :- 

 

IPL 2023 Points Table : धोनी और हार्दिक की टीम को पछाड़ आगे निकली केएल राहुल की सेना, अंकतालिका में हासिल किया ये स्थान

LSG vs PBKS IPL 2023: 450 से ज्यादा रन, 22 छक्के... लखनऊ-पंजाब मैच में हुई रनों की बारिश, बने कई रिकॉर्ड्स

 

Quick Links

लोकप्रिय पोस्ट