icon

Hockey World Cup 2023: नीदरलैंड्स ने दर्ज की वर्ल्ड कप की सबसे बड़ी जीत, चिली को 14-0 से रौंद रचा इतिहास

हॉकी वर्ल्ड कप 2023 में नीदरलैंड्स की टीम ने वो कर दिखाया जो अब तक वर्ल्ड कप में किसी ने नहीं किया था.

Hockey World Cup 2023: नीदरलैंड्स ने दर्ज की वर्ल्ड कप की सबसे बड़ी जीत, चिली को 14-0 से रौंद रचा इतिहास
SportsTak - Thu, 19 Jan 05:07 PM

हॉकी वर्ल्ड कप 2023 में नीदरलैंड्स की टीम ने वो कर दिखाया जो अब तक वर्ल्ड कप में किसी ने नहीं किया था. नीदरलैंड्स की टीम ने चिली को 14-0 से रौंद हॉकी में नया इतिहास बना दिया है. चिली की टीम हॉकी वर्ल्ड कप में पहली बार हिस्सा ले रही है. इस जीत के साथ नीदरलैंड्स की टीम ने क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. चिली की टीम मैच में एक भी गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई.  नीदरलैंड्स की तरफ से यानसेन जिप ने पहला गोल दागा. टीम को छठे मिनट में ही पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसका जिप ने भरपूर फायदा उठाया और गोल कर दिया. इसके बाद नीदरलैंड्स की टीम ने रुकने का नाम नहीं लिया और एक के बाद एक कुल 14 गोल दाग दिए.

 

 

 

यानसेन जिप यहीं नहीं रुके उन्होंने पूरे मैच में कुल 4 गोल किए. जबकि थियरी ब्रिंकमैन ने हैट्रिक गोल दागे. एक मिनट के भीतर ही नीदरलैंड्स की टीम ने दो गोल दाग चिली की टीम पर और दबाव बना दिया. डी विल्डर डर्क और वैन डैम ने 22वें और 23वें मिनट में गोल किया. हाफ टाइम से पहले नीदलैंड्स की टीम ने चौथा और पांचवां गोल कर दिया था.  इससे पहले हॉकी वर्ल्ड कप में अगर किसी टीम ने बड़े अंतर से जीत हासिल की थी तो इस रिकॉर्ड पर ऑस्ट्रेलिया के नाम दर्ज था. ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 2010 एडिशन में 12-0 से हराया था. नीदरलैंड्स की टीम बेहद मजबूत है और अब तक हॉकी वर्ल्ड कप पर कुल तीन बार कब्जा कर चुकी है.

 

पहले और दूसरे क्वार्टर में कुल 5 गोल

पहले क्वार्टर की बात करें तो नीदरलैंड्स की टीम को शुरुआत में पेनल्टी की मदद से लीड मिल गई और और यानसेन जिप ने टीम के लिए पहला गोल किया. इस क्वार्टर में चिली की टीम कुछ खास नहीं कर पाई. लेकिन दूसरे क्वार्टर का तूफान अभी आना बाकी था क्योंकि नीदरलैंड्स ने इस क्वार्टर में कुल 5 गोल ठोक डाले.  जोनास डी गस ने डर्क डी विल्डर को बॉल पास की और उन्होंने टीम को 2-0 की लीड दिला दी. इसके बाद एक मिनट के भीतर ही थिस वैन डैम ने टीम के लिए तीसरा गोल किया. दूसरे क्वार्टर खत्म ही होने वाला था कि टीम के कप्तान थियरी ब्रिंकमैन ने दूर से ही चौथा गोल दाग दिया और फिर यानसेन ने एक और गोल कर टीम को 5-0 की लीड दिला दी.

 

आखिरी के दो क्वार्टर्स में लगी गोल की झड़ी

तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही ब्रिंकमैन ने टीम को 6-0 से आगे कर दिया. चिली को टीम को यहां कुछ समझ नहीं आ रहा था कि नीदरलैंड्स की टीम को तुरंत ही लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर मिले जिसमें से टीम ने इसका फायदा उठाते हुए सातवां गोल किया.  लेकिन नीदरलैंड्स ने जैसे ही 8 गोल किए टीम ने वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा गोल अंतर की बराबरी कर ली जो ऑस्ट्रेलिया और फ्रांस के बीच था. ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में 8 गोल किए थे. इसके बाद नीदरलैंड्स की टीम ने लगातार काउंटर अटैक जारी रखा और यानसेन, बियेन, कप्तान ब्रिंकमैन ने लगातार गोल कर टीम के स्कोर को 14-0 कर दिया. चिली के कीपर पर इतना ज्यादा दबाव आ चुका था कि लगातार हो रहे गोल के चलते वो बैकफुट पर भी नजर आए. लेकिन चिली के खेल को देखकर ये साफ लगा कि, टीम को अभी इस खेल के लिए काफी मेहनत करने की जरूरत है.
 

 

 

लोकप्रिय पोस्ट