icon

अश्विन व जडेजा को वर्ल्ड कप 2023 की टीम से गौतम गंभीर ने रखा बाहर, चुने ये चार स्पिनर

Gautam Gambhir picks 4 Spinner for ODI world cup 2023: भारत और श्रीलंका (India vs Sri lanka) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला गया.

अश्विन व जडेजा को वर्ल्ड कप 2023 की टीम से गौतम गंभीर ने रखा बाहर, चुने ये चार स्पिनर
SportsTak - Fri, 13 Jan 09:23 AM

भारत और श्रीलंका (India vs Sri lanka) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला गया. जिसमें दूसरे वनडे की प्लेइंग इलेवन में युजवेंद्र चहल की जगह शामिल किए गए कुलदीप यादव ने एक बार फिर अपनी फिरकी गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया. कुलदीप ने दूसरे वनडे में तीन विकेट चटकाकर श्रीलंकाई बल्लेबाजी के मध्यक्रम की कमर तोड़ दी. जिसके चलते श्रीलंका की टीम पहले खेलते हुए सिर्फ 215 रन ही बना सकी और भारत ने आसानी से मैच अपने नाम कर लिया. इस तरह कुलदीप और उनके साथी अक्षर पटेल की गेंदबाजी से प्रभावित होकर गौतम गंभीर ने बड़ा बयान दे डाला और उन्होंने आर. अश्विन व रवींद्र जडेजा को अपनी आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए चुनी जाने वाली टीम इंडिया से बाहर रखा है.

 

श्रीलंका के खिलाफ भारत ने दूसरे वनडे में चार विकेट से जीत हासिल करते हुए जहां सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमाया. वहीं इस मैच के दौरान गंभीर कमेंट्री कर रहे थे. तभी उनसे भारत में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 की टीम इंडिया के बारे में पूछा गया तो उन्होंने आधी टीम के साथ चार स्पिनरों के नाम भी गिना डाले. जिसमें अश्विन और जडेजा जैसे अनुभवी स्पिनरों का उन्होंने नाम तक नहीं लिया.

 

इन चार स्पिनरों के लिए नाम 
गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर बात करते हुए कहा कि देखिए मेरे हिसाब से सबसे पहले अक्षर पटेल, उसके बाद कुलदीप यादव, फिर वाशिंगटन सुंदर और उसके बाद अंत में रवि बिश्नोई सही विकल्प है. ऐसे में जब उनसे जडेजा को बाहर करने के बारे में कहा गया तो गंभीर ने कहा कि जो काम जडेजा बल्ले से करते हैं. वहीं काम अक्षर भी तो कर रहे हैं.

 

इस कारण बिश्नोई को चुना 
वहीं गंभीर ने रवि बिश्नोई का चयन करने के पीछे की वजह बताते हुए कहा कि पिछले साल 2022 टी20 वर्ल्ड कप में जिस तरह से बिश्नोई ने पाकिस्तान ने खिलाफ गेंदबाजी की थी. वह वाकई काबिले तारीफ थी और उन्होंने बाबर आजम को भी चलता किया. हालांकि भारत भले ही उस मैच में हार गया लेकिन रवि बिश्नोई ने छाप छोड़ दी थी.

 

बता दें कि इस साल अक्टूबर-नवंबर माह में भारत में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 खेला जाना है. इसके लिए टीम इंडिया अभी से तैयारी कर रही है. इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया साल 2011 वनडे वर्ल्ड कप के बाद एक बार फिर से खिताब पर कब्जा करना चाहेगी. 
 

लोकप्रिय पोस्ट