icon

Wrestlers Protest: आज गंगा में बहा देंगे मेडल...पहलवानों का बड़ा ऐलान, इंडिया गेट पर करेंगे आमरण अनशन

जंतर-मंतर पर ओलिंपिक और विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेताओं को दिल्ली पुलिस ने जबरदस्ती बस में डाला था.

Wrestlers Protest: आज गंगा में बहा देंगे मेडल...पहलवानों का बड़ा ऐलान, इंडिया गेट पर करेंगे आमरण अनशन
authorPTI Bhasha
Tue, 30 May 02:06 PM

दिल्ली पुलिस के हिरासत में लिए गए और जंतर-मंतर में धरना स्थल से हटाए गए देश के टॉप पहलवानों ने मंगलवार को कहा कि वे कड़ी मेहनत से जीते अपने पदक गंगा नदी में फेंक देंगे और इंडिया गेट पर ‘आमरण अनशन’ पर बैठेंगे. रियो ओलिंपिक 2016 की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक बयान में कहा कि पहलवान मंगलवार को शाम छह बजे पदकों को पवित्र नदी में विसर्जित करने के लिए हरिद्वार जाएंगे. साक्षी ने बयान में कहा, ‘‘पदक हमारी जान हैं, हमारी आत्मा हैं. हम इन्हें गंगा में बहाने जा रहे हैं. इनके गंगा में बहने के बाद हमारे जीने का कोई मतलब नहीं रह जाएगा इसलिए हम इंडिया गेट पर आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे.’’

 

गंगा में बहा देंगे मेडल: पहलवान


साक्षी की साथी पहलवान विनेश फोगाट ने भी इस बयान को शेयर किया. मंगलवार को हरिद्वार में गंगा दशहरा है और एक ऐसा दिन जब बड़ी संख्या में लोग वहां पूजा करने आएंगे. रविवार को दिल्ली पुलिस ने साक्षी के साथ विश्व चैंपियनशिप की कांस्य विजेता विनेश फोगाट और एक अन्य ओलिंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया को हिरासत में लिया और बाद में उनके खिलाफ कानून और व्यवस्था के उल्लंघन के लिए प्राथमिकी दर्ज की.

 

दिल्ली पुलिस ने जंतर- मंतर से हटाया था


जंतर-मंतर पर ओलिंपिक और विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेताओं को दिल्ली पुलिस ने जबरदस्ती बस में डाला जब रविवार को पहलवानों और उनके सामर्थकों ने सुरक्षा घेरा तोड़कर महिला ‘महापंचायत’ के लिए नए संसद भवन की ओर बढ़ने की कोशिश की. पहलवानों को नए संसद भवन की ओर बढ़ने की अनुमति नहीं थी. इसी दिन प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को इसका उद्घाटन करना था और पुलिस ने जब पहलानों और उनके समर्थकों को रोका तो उनके बीच धक्का-मुक्की भी हुई.

 

विरोध करने वाले पहलवानों और उनके समर्थकों को राष्ट्रीय राजधानी में विभिन्न स्थानों पर ले जाया गया और बाद में रिहा कर दिया गया. पहलवानों को बसों में डालने के बाद पुलिस अधिकारियों ने धरना स्थल पर मौजूद चारपाई, गद्दे, कूलर, पंखे और तिरपाल की छत सहित अन्य सामान को हटा दिया. दिल्ली पुलिस ने कहा कि वह पहलवानों को प्रदर्शन स्थल दोबारा आने की स्वीकृति नहीं देगी.

 

ये भी पढ़ें:

Sixer King of IPL 2023: RCB के घातक बल्लेबाज को कोई नहीं छोड़ पाया पीछे, दूसरे नंबर पर दुबे

कौन था आईपीएल 2023 का पहला और आखिरी इम्पैक्ट प्लेयर, क्या आप जानते हैं?

 

Quick Links

लोकप्रिय पोस्ट