icon

मलेशिया ओपन: पीवी सिंधु को कैरोलिना मारिन तो लक्ष्य सेन को एचएस प्रणय ने हराया

पीवी सिंधु को रियो ओलिंपिक चैम्पियन स्पेन की कैरोलिना मारिन ने 21-12, 10-21, 21-15 से हराया.

मलेशिया ओपन: पीवी सिंधु को कैरोलिना मारिन तो लक्ष्य सेन को एचएस प्रणय ने हराया
SportsTak - Wed, 11 Jan 05:43 PM

दो बार की ओलिंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु चोट के उबरने के बाद वापसी करते हुए मलेशिया ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के पहले ही दौर में हार गई. उन्हें रियो ओलिंपिक चैम्पियन स्पेन की कैरोलिना मारिन ने 21-12, 10-21, 21-15 से हराया. छठी वरीयता प्राप्त सिंधु अगस्त में कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने के बाद बाएं टखने में हुए फ्रेक्चर से उबरकर वापसी कर रही थी. वहीं फॉर्म में चल रहे एचएस प्रणय ने अपना शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए रोमांचक मुकाबले में लक्ष्य सेन को हरा दिया. पिछले साल विश्व रैकिंग में आठवें स्थान पर पहुंचे प्रणय ने एक गेम से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 10वीं रैंकिंग वाले सेन को 22-24, 21-12, 21-18 से हराया.

 

केरल के 30 साल के प्रणय का सामना अब इंडोनेशिया के चिको ओरा द्वि वोर्डोयो से होगा. प्रणय और सेन की टक्कर पिछले साल पांच बार हुई जिसमें सेन 3-2 से आगे थे. इस मैच में दोनों ने तेज शुरुआत की और प्रणय ने दो अंक की बढ़त के साथ आगाज किया. सेन ने हालांकि जल्दी ही वापसी करके स्कोर 13-13 कर लिया. कुछ विवादित लाइन कॉल के बाद स्कोर 19-19 था. सेन ने एक अंक बनाया लेकिन तुरंत गंवा भी दिया. प्रणय भी बढ़त कायम नहीं रख सके और पहला गेम गंवा दिया.

दूसरे गेम में प्रणय 4-1 से आगे थे जब सेन ने कई सहज गलतियां की. उसने आक्रामकता दिखाई लेकिन प्रणय उससे काफी आगे थे. प्रणय ने नौ अंकों की बढ़त के साथ यह गेम जीत लिया. निर्णायक गेम में सेन ने 8-4 की बढ़त बनाई लेकिन प्रणय ने जल्दी ही 9-9 से वापसी की. इसके बाद से उन्होंने सेन को लौटने का मौका नहीं दिया.

 

सिंधु पर भारी मारिन

सिंधु का मारिन के खिलाफ इससे पहले रिकॉर्ड 5-9 का था. मैच की शुरुआत से ही मारिन ने बढ़त बना ली और पहला गेम आसानी से जीता. दूसरे गेम में सिंधु ने ब्रेक तक सात अंक की बढ़त बना ली थी जबकि मारिन के अधिकांश शॉट नेट में जा रहे थे. यह गेम जीतकर सिंधु ने वापसी की लेकिन निर्णायक गेम में मारिन ने आक्रामक खेल दिखाते हुए सिंधु को कोई मौका नहीं दिया.

 

सात्विक-चिराग आगे पहुंचे

सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी भी कोरिया के चोइ सोल यू और किम वोन हो को 21-16, 21-13 से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए. अब उनका सामना इंडोनेशिया के मोहम्मद शोहिबुल फिकरी और बाबास मौलाना से होगा. मालविका बंसोड़ पहले दौर में कोरिया की अन सि यंग से 9-21, 13-1 से हार गई. महिला युगल में अश्विनी भट और शिखा गौतम पहले दौर में थाईलैंड की एस पाएवसम्परान और पुतिता एस से 10-21, 13-21 से हार गई.

Quick Links

लोकप्रिय पोस्ट