icon

बड़ी खबर: विवाद के बीच WFI चुनाव के लिए बनाई गई दो सदस्यीय समिति, पीटी उषा ने रेसलर्स के विरोध प्रदर्शन पर जताई नाखुशी

दिल्ली के जंतर-मतंर पर भारत के पहलवानों (Wrestlers) का धरना प्रदर्शन अभी भी जारी है.

बड़ी खबर: विवाद के बीच WFI चुनाव के लिए बनाई गई दो सदस्यीय समिति, पीटी उषा ने रेसलर्स के विरोध प्रदर्शन पर जताई नाखुशी
authorNitin Srivastava
Thu, 27 Apr 04:58 PM

दिल्ली के जंतर-मतंर पर भारत के पहलवानों (Wrestlers) का धरना प्रदर्शन अभी भी जारी है. लेकिन इन सबके बीच अब राहत की खबर है. ओलिंपिक पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट की अगुवाई में बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ सभी पहलवान प्रदर्शन कर रहे हैं जिसपर अब एडहॉक कमेटी का ऐलान कर दिया गया है. खेल मंत्रालय ने रेसलिंग फेडेशन ऑफ इंडिया के 7 मई को होने वाले चुनावों को पूरी तरह रद्द कर दिया था जिसके बाद अब 3 सदस्यीय एडहॉक कमेटी बनाई गई है. इसमें पहली मेंबर भारत की पूर्व शूटर सुमा शिरूर हैं. वहीं वुशू को बुलंदियों तक पहुंचाने वाले गॉडविन ग्रुप के निदेशक भूपेंद्र सिंह बाजवा दूसरे मेंबर हैं. जबिक हाईकोर्ट के सीनियर रिटायर्ड जज को तीसरा मेंबर बनाया गया है. लेकिन अब तक उनके नाम का खुलासा नहीं किया गया है. तीनों को ये जिम्मेदारी दी गई है कि दोनों को मिलकर अब WFI के चुनाव करवाने हैं.

 

पीटी उषा ने भी पहलवानों को लेकर दिया बयान


इसके अलावा भारतीय ओलिंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा ने भी जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को लेकर अपनी बात कही है. पीटी उषा ने कहा कि, पहलवानों का इस तरह प्रदर्शन करना खेल के लिए सही नहीं है. और इससे अनुशासनहीनता को बढ़ावा मिलता है.

 

1.5 महीने के भीतर करवाने होंगे चुनाव

 

बता दें कि इसी कमेटी को अब 45 दिन के भीतर चुनाव करवाने होंगे. इसके साथ ही इस बीच खिलाड़ियों का चयन भी इस कमेटी के जिम्मे होगा. इसी साल देश के टॉप पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषम शरण के खिलाफ मोर्चा खोला था. लेकिन इसके बाद सरकार एक्शन में आई थी जिसके बाद खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ सभी पहलवानों की काफी लंबी मीटिंग चली थी. इस बीच मंत्री जी ने आश्वासन दिया था कि जल्द ही इसपर एक्शन लिया जाएगा. लेकिन पहलवान फिर इसी चीज को लेकर जंतर मंतर पर एक बार फिर जुट गए. पहलवानों ने आरोप लगाया है कि तीन महीने बाद भी जांच की कोई रिपोर्ट सामने नहीं आई है.

 

पिछली बार पहलवानों ने साफ कर दिया था कि वो किसी भी राजनीतिक पार्टी का मंच पर स्वागत नहीं करना चाहते हैं. लेकिन इस बार सभी ने कहा कि, कोई भी राजनीतिक पार्टी उनके साथ आकर जुड़ सकती है. पहलवानों ने सरकार से कहा है कि, वो अपना सबकुछ दांव पर लगाकर यहां बैठे हैं और उन्हें जल्द से जल्द इंसाफ चाहिए. पहलवानों की मांग है कि, रिपोर्ट को सभी के सामने लाया जाए और बृजभूषण के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए.
 

ये भी पढ़ें:

IPL 2023: विराट कोहली ने रचा इतिहास, टी20 में ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज, KKR के खिलाफ किया कमाल

धोनी की बदौलत WTC फाइनल की टीम में अजिंक्य रहाणे को मिली एंट्री, BCCI ने माही से किया था संपर्क: रिपोर्ट


 

Quick Links

लोकप्रिय पोस्ट