icon

'मर जाओ या मैं तुम्हे मार डालूंगा...', बैडमिंटन स्टार चिराग शेट्टी को मिलती है धमकियां, जानें क्या है मामला?

क्रिकेट के खेल में फिस्किंग कांड और खिलाड़ियों को सट्टेबाजों द्वारा धमकी दिए जाने जैसी गतिविधियों से सभी वाकिफ है..

'मर जाओ या मैं तुम्हे मार डालूंगा...', बैडमिंटन स्टार चिराग शेट्टी को मिलती है धमकियां, जानें क्या है मामला?
authorSportsTak
Wed, 05 Apr 12:50 PM

क्रिकेट के खेल में फिस्किंग कांड और खिलाड़ियों को सट्टेबाजों द्वारा धमकी दिए जाने जैसी गतिविधियों से सभी वाकिफ है. लेकिन पहली बार भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी ने अब बड़ा खुलासा किया है. भारत के डबल्स स्टार खिलाड़ी चिराग ने कहा कि उन्हें तमाम अनजान नंबर से धमकी भरे मैसेज आते हैं और ये तक लिखा रहता है कि जाओ मर जारो वरना मैं तुम्हे मार डालूंगा. इस तरह के धमकियों से भरे मैसेज चिराग को काफी दिनों से आ रहे हैं लेकिन उन्होंने स्कॉटलैंड की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी कर्स्टी गिल्मर के इसी तरह के खुलासे के बाद खुद पर बीतने वाली आप-बीती भी बता डाली है.

 

मुझे जान से मारने की मिलती है धमकियां


इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में चिराग शेट्टी ने कहा कि अगर आपके खराब खेलने पर कोई आपकी आलोचना करता है तो उससे इतना बुरा नहीं लगता है. क्योंकि वह सब खेल का हिस्सा है. लेकिन जैसे कोई कर्स्टी गिल्मर को जान से मारने और रेप करने की धमकी दे रहा है. ठीक इसी तरह मुझे भी धमकियां मिलती रहती हैं. वो लोग मुझे कहते हैं कि जाओ मर जाओ या मैं तुम्हे मार डालूंगा. इस तरह के मैसेज शायद वो सब इसलिए करते होंगे क्योंकि वह बैडमिंटन के गेम में जरूर पैसा लगाकर गैम्बलिंग करते होंगे."

 

शेट्टी ने आधिकारिक रूप से शिकायत नहीं दर्ज कराई लेकिन उन्होंने इतना जरूर दावा किया है कि कई बैडमिंटन खिलाड़ियों के साथ ऐसा हो रहा है. शेट्टी ने ये भी कहा कि जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल और उनके नंबर देखकर लगता है कि ये सभी मैसेज इंडोनेशिया से आते हैं.

 

सिक्की रेड्डी भी हैं शिकार 


शेट्टी के अलावा अन्य महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सिक्की रेड्डी ने भी कहा कि जीत और हार के बाद सोशल मीडिया पर फैंस आलोचना करते हैं. उसे झेला जा सकता है. लेकिन ये लोग ऐसे गंदे मैसेज करते हैं. जिनके शब्द बताए नहीं जा सकते हैं. इतना ही नहीं ये लोग परिवार को भी उसमें शामिल कर लेते हैं. अगर हम उन्हें रिप्लाई देते हैं तो वह और गंदी भाषा का इस्तेमाल करने लगते हैं. मुझे नहीं लगता कि बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) उसमें कुछ कर सकता है. क्योंकि उनके अकाउंट का पता लगाना काफी मुश्किल है. मैं कई नंबर और अकाउंट ब्लॉक कर चुकी हूं."

 

बीडब्ल्यूएफ ने क्या कहा?


इस मामले की शुरुआत तब हुई थी जब हाल ही में स्कॉटलैंड की बैडमिंटन खिलाड़ी कर्स्टी गिल्मर ने बीबीसी से बातचीत में कहा था कि अनजान अकाउंट नंबर से मुझे जान से मारने और मेरा रेप करने जैसी धमकियां आती रहती हैं. मेरे विचार से ये वही लोग हैं जो मैच पर पैसा लगाते हैं फिर गालियां देते हैं. गिल्मर के इसी खुलासे के बाद भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने भी इसी तरह के मामले सामने रखे हैं. वहीं बीडब्ल्यूएफ के सेक्रेटरी थॉमस लुंड ने कहा कि खिलाड़ियों के साथ इस तरह की बदतमीजी किए जाने की फेडरेशन काफी निंदा करता है. फेडरेशन खिलाड़ियों के साथ है और इस मामले की जांच के लिए हर कदम उठाएगी. पुलिस की मदद से अब फेडरेशन इसके लिए काम करेगा. जिससे खिलाड़ियों को आगे ये सब ना झेलना पड़े.

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2023 : कौन है ये 21 साल का जांबाज? मां वॉलीबॉल प्लेयर तो पिता ट्रैक पर भरते थे रफ्तार, अब बेटा बना गुजरात का स्टार

जो KKR में नहीं खेल पाया उसने कहर ढाया, 3 ओवर में 7 रन पर 5 विकेट समेत सात शिकार कर बना मैच का नायक

Quick Links

लोकप्रिय पोस्ट