icon

महिला टी20 वर्ल्ड कप: सिर्फ 60 रन पर ढेर कर न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को किया टूर्नामेंट से बाहर, सेमीफाइनल के लिए SA-BAN मैच पर टिकी उम्मीदें

न्यूजीलैंड की महिला टीम ने श्रीलंका को टी20 वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया है. न्यूजीलैंड को खुद को सेमीफाइनल की दौड़ में बनाए रखने के लिए जिस रन रेट की जरूरत थी टीम ने वो हासिल कर लिया. न्यूजीलैंड को श्रीलंका को 123 या उससे नीचे रोकना था लेकिन बांग्लादेश की पूरी टीम 60 रन पर ही ढेर हो गई.

महिला टी20 वर्ल्ड कप: सिर्फ 60 रन पर ढेर कर न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को किया टूर्नामेंट से बाहर, सेमीफाइनल के लिए sa-ban मैच पर टिकी उम्मीदें
SportsTak - Mon, 20 Feb 09:10 AM

न्यूजीलैंड की महिला टीम ने श्रीलंका को टी20 वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया है. न्यूजीलैंड को खुद को सेमीफाइनल की दौड़ में बनाए रखने के लिए जिस रन रेट की जरूरत थी टीम ने वो हासिल कर लिया. न्यूजीलैंड को श्रीलंका को 123 या उससे नीचे रोकना था लेकिन बांग्लादेश की पूरी टीम 60 रन पर ही ढेर हो गई. ऐसे में अब सभी की नजरें साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश मुकाबले पर होंगी. ग्रुप 1 में साउथ अफ्रीका को अगर जीत मिलती है तो टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. हालांकि टीम के पॉइंट्स श्रीलंका और न्यूजीलैंड के साथ बराबर हो जाएंगे लेकिन नेट रन रेट में फर्क के चलते साउथ अफ्रीका को फायदा मिलेगा. वहीं अगर बांग्लादेश बड़ा उलटफेर करती है और साउथ अफ्रीका को हराती है तो न्यूजीलैंड की टीम सीधे सेमीफाइनल में एंट्री कर जाएगी. यानी की न्यूजीलैंड की टीम हर हाल में बांग्लादेश की जीत चाहेगी.

 

फिर चला बेट्स का बल्ला

 

न्यूजीलैंड की तरफ से सूजी बेट्स और अमेलिया केर के अर्धशतकों की बदौलत टीम ने पहली पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए. इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की पूरी टीम 60 रन पर ही ढेर हो गई. कीवी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. टीम को धांसू शुरुआत मिली जब पहले विकेट के लिए बर्नाडाइन बेज़ुइडेनहॉट और सूजी बेट्स के बीच 46 रन की साझेदारी हुई. लेकिन इसके बाद सूजी और अमेलिया ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की खूब क्लास लगाई और दोनों ने मिलकर पहले 100 रन और फिर 150 रन पार किया. आखिरी ओवर में अमेलिया का विकेट गिरा लेकिन तब न्यूजीलैंड की टीम 159 तक पहुंच गई थी.

 

 

 

ताश के पत्तों की तरह बिखरी श्रीलंकाई बल्लेबाजी

 

बर्नाडाइन ने 20 गेंद पर 5 चौकों की मदद से 32 रन बनाए. जबकि सूजी बेट्स ने 49 गेंद पर 56 और अमेलिया ने 48 गेंद पर 66 रन बनाए. श्रीलंका की टीम जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी तब टीम के टॉप ऑर्डर को अच्छे से पता था कि सभी को जाते ही अटैक करना होगा. लेकिन ठीक इसके उलट हुआ और टीम का टॉप ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया. 22 के कुल स्कोर पर टीम को हर्षिता समरविक्रमा के रूप में पहला झटका लगा और इसके बाद हर एक ओवर के बाद विकेट गिरते चले गए. इसका नतीजा ये रहा कि, 35 के कुल स्कोर पर ही आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी.

 

श्रीलंकाई टीम की कप्तान चमारी अथापथु को छोड़कर और कोई बल्लेबाज खास नहीं कर पाई और पूरी टीम 60 रन ही बना सकी. कप्तान और मालशा शेहानी को छोड़कर सभी बल्लेबाज सिंगल डिजिट पर पवेलियन लौटीं. न्यूजीलैंड की गेंदबाजों ने शुरू से ही श्रीलंकाई बल्लेबाजों पर नकेल कसी थी. सोफी डिवाइन ने अपनी सभी गेंदबाजों को अटैक पर लगा दिया था जिसका नतीजा ये रहा कि, सभी ने विकेट चटकाए. लेकिन बल्लेबाजी में कमाल दिखाने के बाद अमेलिया ने गेंदबाजी में भी 2 विकेट झटके और लिया ताहुहू ने भी अपने नाम 2 विकेट किए.

 

ये भी पढ़ें: 

Women T20 World Cup: भारत के सामने एक ही लक्ष्य-आयरलैंड को बड़े अंतर से हराओ, सेमीफाइनल का टिकट कटाओ

Women T20 World Cup: मुंबई की 40 लाख की खिलाड़ी ने पाकिस्तान को दिया जोर का झटका, टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पटका
 

लोकप्रिय पोस्ट