icon

पहला सेमीफाइनल, 7 नंबर और दिल तोड़ने वाला रनआउट... जानिए किन 2 वजहों से अचानक याद आ गए धोनी

भारतीय महिला टीम (India Womens Team) की कप्तान हरमनप्रीत कौर टीम इंडिया को एक और महिला टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा सकती थीं. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में भारत को 5 रन से हरा दिया.

पहला सेमीफाइनल, 7 नंबर और दिल तोड़ने वाला रनआउट... जानिए किन 2 वजहों से अचानक याद आ गए धोनी
SportsTak - Thu, 23 Feb 11:29 PM

भारतीय महिला टीम (India Womens Team) की कप्तान हरमनप्रीत कौर टीम इंडिया को एक और महिला टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा सकती थीं. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में भारत को 5 रन से हरा दिया. हरमनप्रीत बेहद अजीब तरीके से रनआउट हो गईं. जिसके बाद अचानक से सोशल मीडिया पर साल 2019 वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में रन आउट होने वाले एमएस धोनी भी ट्रेंड करने लगे.

 

 

 

 

 

 

 

अजीब तरीके से रनआउट हुईं हरमनप्रीत


भारतीय टीम सेमीफाइनल में 173 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी.  टीम ने 15वें ओवर में ही 6 विकेट के नुकसान पर 130 रन का आंकड़ा पार कर लिया था. हरमनप्रीत मिडिल ऑर्डर में पूरी तरह सेट थीं और रिचा घोष के साथ टीम को जीत दिलाने की राह पर थीं. लेकिन 15वें ओवर की चौथी गेंद पर कौर ने जॉर्जिया वेयरहैम की गेंद पर पुल किया और गेंद डीप मिड विकेट पर गई. उन्होंने सिंगल लेकर दूसरे रन की कोशिश की लेकिन उनका बल्ला जमीन पर ही फंस गया और न तो वो खुद क्रीज के भीतर पहुंच पाईं और न ही उनका बल्ला. ऐसे में वो रनआउट हो गईं और इस तरह पूरा मैच ही पलट गया.

 

इन 2 वजहों से आई धोनी की याद


साल 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारतीय मेंस टीम का मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ था. टीम इंडिया लक्ष्य का पीछा कर रही थी और तभी धोनी रनआउट हो गए. हरमनप्रीत का रन आउट साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में धोनी के रन आउट की याद दिलाता है. न्यूजीलैंड के खिलाफ धोनी 50 रन बनाकर रन आउट हुए थे. वह भारतीय टीम के आठवें विकेट के रूप में गप्टिल के थ्रो पर आउट हुए थे. इसके बाद टीम इंडिया को इस मैच में 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. टीम इंडिया 240 रनों का पीछा कर रही थी.

 

धोनी और हरमनप्रीत इसलिए भी ट्रेंड कर रहे हैं क्योंकि दोनों ही 7 नंबर की जर्सी पहनते हैं और दोनों ही एक ही अंदाज में रनआउट हुए. इसके अलावा सेमीफाइनल मुकाबला और आईसीसी का इवेंट. ऐसे में भारतीय फैंस ने 4 साल पुरानी बात को फिर से कनेक्ट करने में बिल्कुल देर नहीं की. हालांकि इस तस्वीर को देखने के बाद भारतीय फैंस का दिल और बैठ गया.

 

ये भी पढ़ें: 

Women's T20 World Cup: आखिरी ओवर की 2 फुलटॉस, कैच छूटने के बाद वो फालतू के 22 रन... इन 5 वजह से फिसल गई जीत

Women's T20 World Cup: भारत ने अपनी गलतियों से गंवा दी मुठ्ठी में रखी जीत, ऑस्ट्रेलिया की लगातार 7वें वर्ल्ड कप फाइनल में एंट्री

 

लोकप्रिय पोस्ट