icon

सचिन तेंदुलकर के महारिकॉर्ड से एक कदम दूर विराट कोहली, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करना होगा ये काम

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia, ODI Series) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद अब वनडे सीरीज का आगाज 17 मार्च से होने वाला है.

सचिन तेंदुलकर के महारिकॉर्ड से एक कदम दूर विराट कोहली, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करना होगा ये काम
authorSportsTak
Thu, 16 Mar 02:29 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia, ODI Series) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद अब वनडे सीरीज का आगाज 17 मार्च से होने वाला है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम और चौथे अहमदाबाद टेस्ट मैच में शतक से टेस्ट क्रिकेट 3 साल से जारी शतकों का का सूखा समाप्त करने वाले विराट कोहली अब सचिन तेंदुलकर के मुकाम से बस एक कदम दूरे खड़े हुए हैं. कोहली अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में एक और शतक जमा देते हैं तो वह सचिन तेंदुलकर के मुकाम पर कदम रख देंगे.

 

बांग्लादेश के खिलाफ शतकों का सुखा किया था समाप्त 


कोहली अब टेस्ट, टी20 और वनडे तीनों फॉर्मेट में शतकों का सूखा समाप्त कर चुके हैं. कोहली ने पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मैच में शतक जड़कर सूखे को समाप्त किया था. इसके बाद साल 2023 में श्रीलंका के खिलाफ भी दो वनडे शतक जमा डाले थे. हालाकि न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उनके बल्ले से कोई शतक नहीं आया. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली का बल्ला जमकर गरजा है.

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली का दमदार रिकॉर्ड 


कोहली के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड की बात करें तो वह अभी तक कंगारू टीम के खिलाफ 43 वनडे मैचों में  54.81 की औसत से 2083 रन बना चुके हैं. जबकि भारत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली ने 23 मैचों में 59.95 की दमदार औसत के साथ 1199 रन ठोके हाँ. इस दौरान उनके बल्ले से घरेलू सरजमीं पर 5 शतक निकले हैं. जबकि ओवरऑल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली के 8 शतक शामिल हैं.

 

सचिन के नाम दर्ज हैं 9 शतक 


वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे अधिक 9 वनडे शतक सचिन तेंदुलकर के नाम है. अब अगर विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों को सीरीज में एक शतक और जड़ते हैं तो वह तेंदुलकर के महारिकॉर्ड की बराबरी कर डालेंगे. अगर दो शतक जड़ते हैं तो ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ सबसे अधिक शतक जमाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज में देखना दिलचस्प होगा कि कोहली किस तरह बल्ले से धमाल मचाते हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

क्या महेंद्र सिंह धोनी का ये होगा आखिरी IPL 2023 सीजन, सुरेश रैना ने कहा - अगले साल...

122 गेंद पर कभी ठोके 305 रन, युवराज की तरह स्केटिंग चैंपियन से RCB की बनी मैच विनर, जानिए कौन है ये 20 साल की छोरी?

लोकप्रिय पोस्ट