icon

IND vs AUS : भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के बीच आई बुरी खबर, भारतीय तेज गेंदबाज के पिता का हुआ निधन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जहां चार टेस्ट मैचों की सीरीज जारी है.

ind vs aus : भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के बीच आई बुरी खबर, भारतीय तेज गेंदबाज के पिता का हुआ निधन
SportsTak - Thu, 23 Feb 01:17 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जहां चार टेस्ट मैचों की सीरीज जारी है. वहीं इसी बीच टीम इंडिया के लिए एक दुखद खबर सामने आई है. अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया में शामिल भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव के पिता का निधन हो गया है. उमेश के पिता पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे. जिससे नागपुर में उन्होंने अंतिम सांस ली. 

 

पहलवान थे उमेश के पिता 

 

उमेश यादव के पिता तिलक यादव की उम्र 74 वर्ष थी और उनका इलाज नागपुर के एक निजी अस्पताल में चल रहा था. वह पिछले कुछ महीनों से अस्वस्थ्य चल रहे थे. उमेश के पिता अपनी युवा आयु मे पहलवान हुआ करते थे. वे उत्तर प्रदेश के पडरौना जिले के पोकरभिंडा गाव के रहने वाले थे. वेस्टर्न कोल फील्डस मे नौकरी के चलते वे नागपूर जिल्हे के खापरखेडा स्थित वलनी खदान मे अपने परिवार के साथ रहते थे. तिलक यादव को तीन बेटे कमलेश, क्रिकेटर उमेश, रमेश और एक बेटी है. नागपूर जिले के कोलार नदी घाट पर उनका अंतिम संस्कार संपन्न हुआ.

 

सीरीज में 2-0 से आगे भारत 


बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज की बात करें तो चार टेस्ट मैचों की सीरीज में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पहले दोनों मैचों में बुरी तरह हराया है. जिससे टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है. दिल्ली टेस्ट मैच जीतने के बाद टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी इन दिनों परिवार संग कुछ समय बिता रहे हैं. क्योंकि दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के बीच काफी गैप था. अब इस सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच एक मार्च से इंदौर में खेला जाना है. इसके लिए जल्द ही टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी इंदौर में एकत्र होंगे. पिछले दो टेस्ट मैचों से बेंच पर बैठने वाले उमेश यादव तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के ट्रेनिंग कैंप में शामिल होते हैं कि नहीं. इस पर सभी की नजरें होंगी.

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए भारत की टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव और जयदेव उनादकट.

 

ये भी पढ़ें :-

टीम इंडिया के किस गेंदबाज को प्लेइंग XI में खिलाने को लेकर अड़ गए थे कोहली, दिनेश कार्तिक ने किया खुलासा

IND vs AUS : भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने किया वनडे टीम का ऐलान, वॉर्नर सहित इन 16 खिलाड़ियों को किया शामिल

लोकप्रिय पोस्ट