icon

IND vs AUS : दिल्ली टेस्ट के दौरान ड्रेसिंग रूम में आग बबूला हो गए थे स्मिथ, कोच ने कहा - उससे किसी ने बात तक नहीं की...

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच जारी चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली में खेला गया.

ind vs aus : दिल्ली टेस्ट के दौरान ड्रेसिंग रूम में आग बबूला हो गए थे स्मिथ, कोच ने कहा - उससे किसी ने बात तक नहीं की...
SportsTak - Wed, 22 Feb 10:03 AM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच जारी चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली में खेला गया. नागपुर टेस्ट मैच के बाद दिल्ली में भी टीम इंडिया के स्पिनरों का बोलबाला रहा और यहां भी भारत ने तीन दिन के भीतर ऑस्ट्रेलिया को धूल चटा डाली. इस तरह ऑस्ट्रेलिया की हार का विलेन उनके बल्लेबाज रहे और स्पिनरों से बचाव के लिए स्वीप शॉट का इस्तेमाल ही उनके लिए काल बन गया. जिससे उनके प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ भी नहीं बच सके. स्मिथ ने भी अश्विन की गेंद पर स्वीप शॉट खेला और आउट होकर ड्रेसिंग रूम जाना पड़ा था. इसके बाद ड्रेसिंग रूम में उस दौरान क्या हुआ था. इस पर ऑस्ट्रेलिया के बैटिंग कोच माइकल डी वेनुतो ने बड़ा खुलासा किया है.

 

113 रनों पर सिमट गई थी ऑस्ट्रेलिया 


दिल्ली टेस्ट मैच के दौरान दूसरी पारी में तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 52 रनों के भीतर 9 विकेट गंवा दिए थे. जिसके चलते उनकी टीम 113 रनों पर सिमट गई थी और भारत को आसान सा 115 रनों का लक्ष्य मिला था. ऑस्ट्रेलिया को समेटने में जडेजा का अहम योगदान रहा और उन्होंने दूसरी पारी में 42 रन देकर 7 विकेट चटकाए थे. इस तरह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने स्पिनर से पार पाने के लिए स्वीप शॉट का सहारा लिया और उसी के चलते सभी बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन जाते नजर आए.

 

स्मिथ से अभी तक नहीं हुई बात 


अब स्वीप शॉट पर ही ऑस्ट्रेलिया के बैटिंग कोच माइकल डी वेनुतो ने कहा, "स्मिथ जब स्वीप शॉट के चलते आउट होकर ड्रेसिंग रूम में आया था. उस दौरान वह अपनी शॉट से काफी गुस्सा था और जानता था कि उसने क्या गलत किया है. वह इतने गुस्से में था कि अभी तक मैंने उससे बात नहीं की है. वह अपनी शॉट से निश्चित रूप से निराश होगा. इस तरह दिल्ली टेस्ट के दौरान बल्लेबाजों को सबक मिला है कि उन्हें स्वीप शॉट के बजाए डिफेंसिव होकर खेलना चाहिए था."

 

वॉर्नर हुए बाहर 


बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को स्वीप शॉट का खामियाजा हार के रूप में भुगतना पड़ा और अब चार टेस्ट मैचों की सीरीज में उनकी टीम 0-2 से पिछड़ चुकी है. इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया को दिल्ली टेस्ट के बाद बड़ा झटका भी लगा और उसके सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर हेयर लाइन फ्रैक्चर के चलते भारत दौरे से बाहर हो चुके हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच एक मार्च से इंदौर में खेला जाना है.  

 

ये भी पढ़ें

'मैं चुपचप टॉयलेट गया और आंसू बहाए', जानिए क्यों दिनेश कार्तिक ने केएल राहुल को कहा सॉरी

केएल राहुल को उप- कप्तानी से हटाए जाने पर बोले हरभजन, 'अब इस बल्लेबाज को मिलेगा मौका', बताया सुपर हीरो

लोकप्रिय पोस्ट