icon

श्रेयस अय्यर पीठ दर्द से बुरी तरह परेशान, आईपीएल खेलना भी मुश्किल, इतने महीनों के लिए हो सकते हैं बाहर

भारत के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer Injury) पीठ दर्द के चलते क्रिकेट के मैदान से लंबे समय तक दूर रह सकते हैं.

श्रेयस अय्यर पीठ दर्द से बुरी तरह परेशान, आईपीएल खेलना भी मुश्किल, इतने महीनों के लिए हो सकते हैं बाहर
authorSportsTak
Tue, 14 Mar 09:41 AM

भारत के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer Injury) पीठ दर्द के चलते क्रिकेट के मैदान से लंबे समय तक दूर रह सकते हैं. उनकी पीठ की समस्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में चौथे टेस्ट के तीसरे दिन उभर आई थी. श्रेयस अय्यर फिर न तो बैटिंग कर पाए थे और न ही पांचवें दिन फील्डिंग के लिए उबर आए. अब खबर है कि वे न केवल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज बल्कि आईपीएल 2023 के शुरुआती मैचों से भी बाहर हो सकते हैं. अगर उन्हें सर्जरी करानी पड़ी तो फिर दो महीने से पहले उनकी वापसी संभव नहीं हो पाएगी. कप्तान रोहित शर्मा ने अहमदाबाद टेस्ट के बाद कहा था कि अय्यर की हालत ठीक नहीं लग रही है.

 

भारत को अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 मार्च से तीन मैच की वनडे सीरीज खेलनी है. इसमें अय्यर नहीं खेल पाएंगे. साथ ही अभी के हालात में 31 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल में के शुरुआती राउंड्स में शामिल नहीं हो पाएंगे. वह इस टूर्नामेंट में कोलकाता नाइट राइडर्स की अगुवाई करते हैं. अय्यर जनवरी में पीठ दर्द से पहली बार जूझते दिखे थे. तब उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट छोड़ना पड़ा था.

 

स्पोर्ट्स तक को मिली जानकारी के अनुसार, अय्यर की पीठ की चोट गंभीर है. अगर उनकी सर्जरी होती है तो फिर वे दो महीने के लिए कम से कम खेल से दूर हो जाएंगे. अभी सर्जरी पर कोई फैसला नहीं हुआ है. बीसीसीआई इस बारे में जल्द ही फैसला करेगी. पिछले दिनों भारतीय बोर्ड ने कहा था कि वह अय्यर के मामले में स्पेशलिस्ट से सलाह लेगा.

 

रोहित ने अय्यर के बारे में क्या कहा


भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 13 मार्च को कहा कि श्रेयस पीठ के निचले हिस्से का दर्द के उबर आने के कारण अभी अच्छी स्थिति में नहीं दिख रहे हैं. उन्होंने यह नहीं बताया कि वह प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में कब तक वापसी करेंगे. रोहित से जब अय्यर की फिटनेस के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘उसके साथ जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है. उसे बल्लेबाजी करने के लिए दिन भर इंतजार करना पड़ा और फिर जब दिन का खेल समाप्त हो गया, तो उसकी पीठ में समस्या फिर से उभर गई. उसे स्कैन कराने के लिए अस्पताल भेजा गया.’

 

उन्होंने आगे कहा, 'मुझे स्कैन की सटीक रिपोर्ट के बारे में पता नहीं है, लेकिन ऐसा लगता है कि वह अच्छी स्थिति में नहीं है. यही कारण है कि वह यहां नहीं हैं. हमें नहीं पता है कि उसे ठीक होने में कितना समय लगेगा या वह कब वापसी करेगा. जब उसकी चोट उभरकर सामने आई तो वह अच्छी स्थिति में नहीं लग रहा था. मुझे उम्मीद है कि वह जल्दी ठीक हो जाएगा और फिर से खेलना शुरू करेगा.' 

 

ये भी पढ़ें

WTC Final के लिए टीम इंडिया ने कमर कसी, IPL में ड्यूक बॉल से होगी प्रैक्टिस, लंदन में लगेगा कैंप

IPL 2023 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ने किया रिटायरमेंट का इशारा, कहा- अब फील्डिंग में दिक्कत होती है

बड़ी खबर: पैट कमिंस भारत से वनडे सीरीज खेलने नहीं आएंगे, इस सुपरस्टार खिलाड़ी को मिली ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी

लोकप्रिय पोस्ट