icon

IND vs AUS : जडेजा और अश्विन ने मचाया कोहराम, ऑस्ट्रेलिया के तीन बल्लेबाज एक भी रन बनाए बिना हुए आउट

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली में खेला जा रहा है.

ind vs aus : जडेजा और अश्विन ने मचाया कोहराम, ऑस्ट्रेलिया के तीन बल्लेबाज एक भी रन बनाए बिना हुए आउट
SportsTak - Sun, 19 Feb 12:31 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली में खेला जा रहा है. नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच की तरह दिल्ली में भी भारतीय स्पिनरों का बोलबाला रहा और अश्विन व जडेजा की जोड़ी के आगे ऑस्ट्रेलिया ने घुटने टेक दिए. पहली पारी में 263 रन बनाने के बाद दिल्ली टेस्ट के तीसरे दिन के पहले सेशन में ऑस्ट्रेलिया का बुला हाल हुआ और उनके 9 बल्लेबाज 52 रन के भीतर ही पवेलियन चले गए. जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम 113 रनों पर सिमट गई और इस दौरान उनके तीन बल्लेबाज बिना के भी रन बनाए आउट हो गए. इस तरह भारत को जीत के लिए 115 रनों का आसान सा लक्ष्य मिला.

 

61 रन से आगे खेलने उतरी थी ऑस्ट्रेलिया 


मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने 61 रन पर एक विकेट के साथ आगे खेलना शुरू किया. उसके लिए क्रीज पर ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन मैदान में आए. हालांकि खेल की शुरुआत होते ही अश्विन और जडेजा ने अपनी फिरकी से कहर बरपाना शुरू कर डाला. जिसका आलम यह रहा कि 61 रन पर एक विकेट से आगे खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन 52 रन के भीतर अपने सभी विकेट गंवा डाले. इसमें ऑस्ट्रेलिया के लिए पीटर हैंड्सकॉम्ब, कप्तान पैट कमिंस और मैथ्यू कुह्नमैन शून्य पर आउट हो गए. ये तीनो बल्लेबाज बिना एक भी रन बनाए पवेलियन चलते बने. इन तीनों बल्लेबाजों को जडेजा ने चलता किया.

 

जडेजा ने चटकाए 7 विकेट 


जडेजा ने दूसरी पारी में 12.1 ओवर गेंदबाजी करते हुए 42 रन देकर सात विकेट चटकाए. जबकि अश्विन ने 16 ओवर के गेंदबाजी स्पेल में तीन विकेट हासिल किए. ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में सबसे अधिक 43 रन हेड ही बना सके. जबकि तीन बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल सके. जिससे उनकी टीम 113 रनों पर सिमट गई.

 

वहीं मैच में इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 263 रन बनाए थे. जिसके जवाब में टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 262 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को एक रन की लीड हासिल हुई थी. हालांकि अब मैच में टीम इंडिया ने अपनी पकड मजबूत कर ली है और उसे जीत के लिए 115 रनों की दरकार है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Ranji Final : टीम इंडिया से हुआ बाहर, 9 विकेट चटकाकर बना चैंपियन, सौराष्ट्र ने बंगाल को हराकर जीता रणजी ट्रॉफी खिताब

NZ vs ENG : 15 साल बाद न्यूजीलैंड की सरजमीं पर जीती इंग्लैंड, 'बैजबॉल' के आगे कीवी टीम को 267 रनों से मिली हार

 

लोकप्रिय पोस्ट