icon

PSL में पाकिस्तानी बल्लेबाज की तबाही, 36 गेंद पर सबसे तेज शतक ठोक 24 घंटों में तोड़ा रूसो का रिकॉर्ड

पाकिस्तान सुपर लीग में बल्लेबाजों ने ऐसी तबाही मचा दी है कि पूरी दुनिया में अब इस टूर्नामेंट की चर्चा होने लगी है.

psl में पाकिस्तानी बल्लेबाज की तबाही, 36 गेंद पर सबसे तेज शतक ठोक 24 घंटों में तोड़ा रूसो का रिकॉर्ड
authorSportsTak
Sat, 11 Mar 08:32 PM

पाकिस्तान सुपर लीग में बल्लेबाजों ने ऐसी तबाही मचा दी है कि पूरी दुनिया में अब इस टूर्नामेंट की चर्चा होने लगी है. 24 घंटे पहले मुल्तान सुल्तान्स और पेशावर जाल्मी के बीच हुए मुकाबले में मुल्तान के बल्लेबाज राइली रूसो ने पेशावर के खिलाफ सिर्फ 41 गेंद पर शतक ठोक आग लगा दी थी लेकिन अब उन्हीं की टीम के ओपनर उस्मान खान ने रूसो का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. उस्मान खान ने पाकिस्तान सुपर लीग का सबसे तेज शतक ठोक दिया है. मुल्तान सुल्तान्स की तरफ से खेलने वाले उस्मान खान ने 36 गेंद पर 100 रन ठोके. इस बल्लेबाज ने 11 चौके और 7 छक्के लगाए और 277.8 की स्ट्राइक रेट से रन बटोरे. उस्मान ने पहले 50 रन 22 गेंद और फिर बाकी के 50 रन 14 गेंद पर पूरे किए.

 

 

बता दें कि मुल्तान सुल्तान्स के लिए दूसरा मैच खेल रहे उस्मान खान सीजन के अपने पहले मैच में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे. लेकिन मोहम्मद रिजवान के साथ पारी की शुरुआत करने वाले इस बल्लेबाज ने क्वेटा ग्लेडिएटर्स के खिलाफ मुकाबले में उतरते ही पहली ही गेंद से बल्ले से आग बरसाना शुरू कर दिया. उस्मान खान ने तीसरे ओवर में एमल खान को 16 रन जड़े. लेकिन असली कमाल छठे ओवर में हुआ जब कैस अहमद के ओवर में उस्मान ने पहली 5 गेंद पर 6,4,6,6,4 और पूरे ओवर में 27 रन ठोक तबाही मचा दी.

 

 

 

9वें ओवर में भी उस्मान ने ठोके 27 रन


उस्मान खान 9वें ओवर में भी नहीं रुके और इस बल्लेबाज ने एक बार फिर कैस अहम की पहली 5 गेंदों पर 6,4,6,4,6 रन ठोके, एक ओवर में फिर 27 रन ठोक डाले. उस्मान खान और मोहम्मद रिजवान की ओपनिंग जोड़ी ने 10 ओवर में ही टीम के स्कोर को 156 रन तक पहुंचा दिया था. लेकिन 11वें ओवर में नवाज ने उस्मान खान को पवेलियन भेजा. उस्मान खान जब आउट हुए तब तक उन्होंने 43 गेंद पर 120 रन ठोक दिए थे. उस्मान ने 12 चौके और 9 छक्के लगाए और 279.06 की स्ट्राइक रेट से रन बटोरे.

रूसो के नाम था सबसे तेज शतक ठोकने का रिकॉर्ड


बता दें कि इससे पहले पेशावर जाल्मी के खिलाफ मुल्तान को जीत के लिए 243 रनों का लक्ष्य मिला था. टीम ने 5 गेंद रहते मुकाबले को 4 विकेट से अपने नाम कर लिया. तीसरे नंबर पर खेलने उतरे राइली रूसो ने 51 गेंदों पर 121 रनों की पारी खेली. उन्होंने 41 गेंदों पर शतक पूरा किया और यह लीग इतिहास की सबसे तेज सेंचुरी भी थी. इस पारी में उन्होंने 12 चौके और 8 छक्के मारे. लेकिन अब पाकिस्तान सुपर लीग के इतिहास में सबसे तेज शतक पर उस्मान खान ने अपना नाम गुदवा लिया है.

 

ये भी पढ़ें: 

IND vs AUS: 15 पारी बाद कोहली के बल्ले से निकला पचासा, 42 रन जड़ते ही रचा इतिहास, सचिन- द्रविड़ की लिस्ट में हुए शामिल

SA vs WI: वेस्टइंडीज की टीम 106 रन पर ढेर, SA ने 284 रन से जीता दूसरा टेस्ट, 2-0 से क्लीन स्वीप की सीरीज

 

लोकप्रिय पोस्ट