icon

IND vs AUS : बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के बीच ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की मां का निधन, काली पट्टी बांधकर उतरेगी टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच जहां अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जारी है.

IND vs AUS : बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के बीच ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की मां का निधन, काली पट्टी बांधकर उतरेगी टीम
authorSportsTak
Fri, 10 Mar 09:07 AM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच जहां अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जारी है. अब ऑस्ट्रेलिया के लिए एक दुखद खबर सामने आई है. ऑस्ट्रेलिया के नियमित टेस्ट कप्तान पैट कमिंस की मां का निधन हो गया है. जो पिछले काफी दिनों से बीमार थी. उनकी देखभाल के लिए कमिंस ने शुरुआती दो टेस्ट मैचों के बाद घर जाने का फैसला लिया था. जिससे वह इस कठिन समय में परिवार के साथ हैं.

 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जानकारी देते हुए बताया कि कमिंस की मां मारिया कमिंस का बीती रात निधन हो गया. जिससे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कमिंस के परिवार के प्रति शोक व्यक्त करता है. अहमदाबाद टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी  बाजू में काले रंग की पट्टी बांधकर मैदान में उतरेंगे. 

 

 

BCCI ने भी जताया शोक 

 

वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्वीट किया कि पैट कमिंस की मां के निधन पर भारतीय क्रिकेट की ओर से हम शोक व्यक्त करते हैं. इस कठिन समय में उनके परिवार के लिए प्रार्थना करते हैं.

 

 

दिल्ली टेस्ट के बाद घर लौट गए थे कमिंस 


भारत के खिलाफ नागपुर और दिल्ली टेस्ट मैच में हार के बाद उनके नियमित टेस्ट कप्तान पैट कमिंस निजी कारणों का हवाला देकर घर वापस लौट गए थे. जहां से खबर सामने आई थी कि कमिंस की मां की तबीयत सही नहीं है. इसके चलते कमिंस इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए वापस नहीं आ सके थे. जिसके बाद माना जा रहा था कि कमिंस चौथे टेस्ट मैच के लिए वापस आएंगे लेकिन हालात और बिगड़ने के चलते उन्होंने घर पर ही रहने का फैसला किया. यही कारण है कि कमिंस की जगह ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी स्टीव स्मिथ कर रहे हैं.

 

ऑस्ट्रेलिया ने किया पलटवार 


कमिंस के घर जाने के बाद स्मिथ की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने दमदार पलटवार किया. इंदौर टेस्ट मैच के तीसरे दिन ही ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 विकेट से हराकर सीरीज में पहली जीत दर्ज की थी. जिसके बाद अब सीरीज का चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में जीत हासिल करके ऑस्ट्रेलिया जहां सीरीज को बराबरी पर समाप्त करना चाहेगी. वहीं टीम इंडिया हर हाल में जीत दर्ज करके सीरीज के साथ-साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई भी करना चाहेगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS : भारत दौरे के बीच बिना खिलाए क्यों ऑस्ट्रेलिया ने टीम से निकाला, खिलाड़ी ने खुद बताई दास्तां, कहा - टॉप लेवल पर...

IND vs AUS : नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विराट कोहली ने रचा इतिहास, सचिन और गावस्कर के क्लब में हुए शामिल

 

लोकप्रिय पोस्ट