icon

मुंबई की जीत में पाकिस्तान का खिलाड़ी बना हीरो, 39 गेंदों में 71 रनों की तूफानी पारी से लूटा मेला

संयुक्त अरब अमीरात में इन दोनों इंटरनेशनल लीग टी20 (International League T20) खेली जा रही है.

मुंबई की जीत में पाकिस्तान का खिलाड़ी बना हीरो, 39 गेंदों में 71 रनों की तूफानी पारी से लूटा मेला
SportsTak - Sun, 15 Jan 11:09 AM

संयुक्त अरब अमीरात में इन दिनों इंटरनेशनल लीग टी20 (International League T20) खेली जा रही है. साउथ अफ्रीका में होने वाली एसए 20 लीग की तरह इस लीग में भी आईपीएल फ्रेंचाइजी की टीमें खेल रहीं हैं. इस कड़ी में इंटरनेशनल लीग टी20 के दूसरे मैच में मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी वाली एमआई अमीरात का सामना शारजाह वॉरियर्स से हुआ. जिसमें पाकिस्तान में जन्म लेने वाले मुहम्मद वसीम की धमाकेदार 39 गेंदों में 71 रनों की पारी से मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी एमआई अमीरात ने 49 रनों की शानदार जीत से आगाज किया.

 

वसीम ने लगाए पांच छक्के 
गौरतलब है कि अबू धाबी के मैदान में खेले जाने वाले इंटरनेशनल लीग टी20 के दूसरे मैच में शारजाह ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसका फायदा एमआई अमीरात की तरफ से खेलने वाले सलामी बल्लेबाज मुहम्मद वसीम ने उठाया. वसीम ने शुरुआत से ही दमदार शॉट लगाए और 39 गेंदों में पांच चौके जबकि पांच छक्कों से 71 रनों की दमदार पारी खेल डाली. वसीम के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने भी 30 गेंदों में दो चौके और चार छक्कों से 49 रनों की पारी खेली. जिसके चलते कीरोन पोलार्ड की कप्तानी वाली एमआई अमीरात ने 5 विकेट पर 20 ओवर में 204 रन बना डाले.

 

205 रनों का दिया लक्ष्य 
इस तरह 205 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी शारजाह की टीम के बल्लेबाज एमआई के गेंदबाजों के आगे टिक नहीं सके. उनकी तरफ से इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ही सबसे अधिक 29 गेंदों में 9 चौके और दो छक्कों से 62 रन बना सके. जबकि इसके अलावा रहमानुल्लाह गुरबाज ने भी ओपनिंग करते हुए 31 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली. हालंकि इन दोनों के अलावा बाकी बल्लेबाज कुछ नहीं कर सके जिसके चलते मोईन अली की कप्तानी वाली शारजाह 20 ओवर में 9 विकेट पर 155 रन ही बना सकी और उसे 49 रन से हार का सामना करना पड़ा. वहीं एमआई की तरफ से सबसे अधिक तीन विकेट इमरान ताहिर ने लिए.

 

पाकिस्तान में जन्मे वसीम 
मुहम्मद वसीम की बात करें तो इन दिनों तो यूएई की टीम से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं लेकिन उनका जन्म 12 फरवरी 1994 को पाकिस्तान में हुआ था. जिसके बाद साल 2021 में वह पाकिस्तान छोड़कर यूएई की टीम से क्रिकेट खेलने लगे थे. अभी तक वसीम यूएई के लिए 20 T20I मैचों में 743 रन बना चुके हैं. 

लोकप्रिय पोस्ट