icon

मुश्किल में फंसी हो टीम तो ब्रेसवेल बन जाते हैं 'योद्धा', न्यूजीलैंड के लिए पहले भी किया है ऐसा

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला गया.

मुश्किल में फंसी हो टीम तो ब्रेसवेल बन जाते हैं 'योद्धा', न्यूजीलैंड के लिए पहले भी किया है ऐसा
SportsTak - Thu, 19 Jan 08:59 AM

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला गया. जिसमें टीम इंडिया की तरफ से जहां पहले सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपने करियर का पहला दोहरा शतक जड़ा. उसके बाद न्यूजीलैंड के माइकल ब्रेसवेल ने ना सिर्फ न्यूजीलैंड के बल्कि अपनी तूफानी बल्लेबाजी से भारतीय फैंस का भी दिल जीता. ब्रेसवेल ने 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 78 गेंदों में 140 रनों की पारी खेली और इस दौरान 12 चौके जबकि 10 छक्के लगा डाले. हालांकि इसके बावजूद न्यूजीलैंड की टीम 350 रनों का पीछा करते हुए 12 रन से हार गई. मगर इस हार में ब्रेसवेल ने अपनी छाप छोड़ी और वह टीम के योद्धा बनते जा रहे हैं. यानि संकट के समय में वह खूंटा गाड़कर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

 

131 रन पर गिर चुके थे 5 विकेट 
भारत के दिए गए 350 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय न्यूजीलैंड की हालत काफी खराब हो चुकी थी. कीवी टीम के 131 रन के स्कोर पर ही 6 विकेट गिर चुके थे. तभी मैच में ब्रेसवेल का बल्ला गरजा और कीवी टीम इसे जीतते हुए रह गई. 110 के स्कोर पर जब 5वां विकेट गिरा तब ब्रेसवेल ने क्रीज पर कदम रखा था. इसके बाद उन्होंने अपने बल्ले से कहर बरपाना शुरू किया और निडर होकर मिचेल सैंटनर के साथ साझेदारी बनाई. ब्रेसवेल ने न्यूजीलैंड की तरफ से 57 गेंदों में अपना दमदार शतक पूरा किया. जो न्यूजीलैंड के लिए वनडे क्रिकेट में तीसरा सबसे तेज शतक भी था. इसके अलावा उन्होंने अपने करियर का दूसरा वनडे शतक जड़ा.

 

ब्रेसवेल ने जगाई जीत की उम्मीद 
इस तरह ब्रेसवेल ने सैंटनर के साथ 162 रनों की दमदार साझेदारी निभाई. जिसके चलते मैच का पासा पलट गया और अब टीम इंडिया हारती हुई नजर आने लगी थी. हालांकि किस्मत भारत के साथ थी और अंतिम ओवर में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 20 रन चाहिए थे. मगर शार्दुल की पहली गेंद पर छक्का मारने के बाद वह दूसरी गेंद पर आउट हो गए. जिससे न्यूजीलैंड की पारी 49.2 ओवर में 337 रनों पर सिमट गई. इस तरह कीवी टीम भले ही मैच में नहीं जीत सकी लेकिन ब्रेसवेल इस टीम के लड़ने वाले योद्धा जरूर बन गए हैं.

 

 

आयरलैंड को चखाया था मजा 
इससे पहले भी ब्रेसवेल न्यूजीलैंड के वनडे क्रिकेट में योद्धा बने थे और क्रीज पर खूंटा गाड़कर बलेबाजी की थी. ब्रेसवेल ने 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड के खिलाफ  82 गेंदों में नाबाद 127 रन बनाए और टीम को जीत दिला डाली थी. इस मैच में भी 301 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम के 120 रन पर 5 विकेट गिर गए थे. जिसके बाद उन्होंने बाजी पलट दी थी. जबकि घरेलू टी20 टूर्नामेंट में भी 228 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जब उनकी टीम के 43 रन पर 5 विकेट गिर चुके थे तब उन्होंने 65 गेंदों में नाबाद 141 रन की पारी खेलकर जीत दिला डाली थी. 

लोकप्रिय पोस्ट