icon

IND vs AUS Delhi Test : केएल राहुल के जादुई कैच ने पलट दी बाजी, हवा में उड़कर एक हाथ से लपका जडेजा का 250वां विकेट, देखें VIDEO

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जाने वाले भारत और ऑस्ट्रेलिया के दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन जहां स्पिनर रवींद्र जडेजा और आर. अश्विन का जलवा जारी है.

ind vs aus delhi test : केएल राहुल के जादुई कैच ने पलट दी बाजी, हवा में उड़कर एक हाथ से लपका जडेजा का 250वां विकेट, देखें video
SportsTak - Fri, 17 Feb 02:29 PM

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जाने वाले भारत और ऑस्ट्रेलिया के दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन जहां स्पिनर रवींद्र जडेजा और आर. अश्विन का जलवा जारी है. वहीं टीम इंडिया के उपकप्तान केएल राहुल ने एक हाथ से जादुई कैच लेकर सभी का दिल जीत लिया है. इस कैच के जरिए जहां जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में 250 विकेट का बड़ा मुकाम हासिल किया. वहीं केएल राहुल का शानदार कैच सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.


राहुल ने एक हाथ से लपकी कैच 


दरअसल मैच के दौरान टीम इंडिया के धाकड़ स्पिनर रवींद्र जडेजा पारी का 46वां ओवर लेकर आए. उनकी 5वीं गेंद पर ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने रिवर्स स्वीप शॉट खेला. इस पर स्क्वैर ऑफ साइड में फील्डिंग करने वाले भारत के उपकप्तान केएल राहुल ने हवा में छलांग लगाते हुए एक हाथ से बेहतरीन कैच ले डाली. जिससे जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 250 विकेट पूरे किए और बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर डाला. ऑस्ट्रेलिया के लिए ख्वाजा खूंटा गाड़ कर बल्लेबाजी कर रहे थे मगर 125 गेंदों में 12 चौके और एक छक्के की मदद से 81 रन बनाकर वह चलते बने. जबकि इसी कैच का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल भी होने लगा.

 

 

जडेजा ने रचा इतिहास 


केएल राहुल की अद्भुत कैच से जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में 2500 या उससे अधिक रन के साथ 250 या उससे अधिक विकेट लेने का कारनामा कर डाला. इस कारनामे को अंजाम देने वाले वह दुनिया के 14वें जबकि सबसे तेज अंजाम देने के मामले में दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. जडेजा ने जहां 62वें टेस्ट मैच में 2500 या उससे अधिक रन बनाने के साथ 250 विकेट लिए. वहीं इससे पहले 55 टेस्ट मैचों में 2500 रन और 250 से अधिक विकेट इयान बॉथम ने हासिल किए थे.

 

अश्विन का शतक


जडेजा के 250 विकेट लेने के बाद टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर अश्विन ने भी अगले ओवर में ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को शून्य पर चलता कर डाला. इसके साथ ही वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 100 या उससे अधिक लेने वाले भारत के दूसरे स्पिनर बन गए हैं. इससे पहले ये कारनामा भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले भी कर चुके हैं.

 

मुश्किल में ऑस्ट्रेलिया


वहीं मैच की बात करें तो चायकाल की समाप्ति तक ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट पर 199 रन बना लिए थे. उसकी तरफ से क्रीज पर पीटर हैंड्सकॉम्ब (36) और पैट कमिंस (23) रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए थे. चायकाल तक भारत के लिए अश्विन तीन, शमी दो तो जडेजा एक विकेट चटका चुके थे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS Delhi Test: दिल्ली टेस्ट में रवींद्र जडेजा के रिकॉर्ड की गूंज, कपिल देव, इमरान से लेकर कैलिस तक सब पीछे छूटे

IND vs AUS : पुजारा को 100वें टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने गार्ड ऑफ ऑनर से किया सम्मानित, गावस्कर से भी मिला गिफ्ट, देखें Video

 

लोकप्रिय पोस्ट