icon

IPL 2023 Fight: 6 बार आईपीएल बना रण-भूमि, खूब गाली-गलौज और तकरार, 3 बार कोहली रहे शामिल

आईपीएल 2023 में अभी तक कई करीबी और बड़े रनों वाले मुकाबले देखने को मिले हैं.

IPL 2023 Fight: 6 बार आईपीएल बना रण-भूमि, खूब गाली-गलौज और तकरार, 3 बार कोहली रहे शामिल
authorSportsTak
Mon, 08 May 08:32 PM

आईपीएल 2023 में अभी तक कई करीबी और बड़े रनों वाले मुकाबले देखने को मिले हैं. आखिरी ओवर्स में जाकर मैच खत्म हो रहे हैं और दर्शकों का रोमांच नई सीमाएं पार कर रहा है. इन सबके बीच मैदान पर खिलाड़ियों के बीच भी गर्मागर्मी के नजारे देखने को मिले हैं. आईपीएल के 16वें सीजन में छह ऐसे मौके आए हैं जहां खिलाड़ियों में ठन गई और वे कहासुनी करते देखे गए. रोचक बात है कि छह में से चार मौकों पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी झड़प में शामिल रहे. इनमें से भी तीन में विराट कोहली का नाम शामिल रहा. एक मामला ऐसा है जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी टकराए थे तो एक में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के प्लेयर्स की भिड़ंत हुई. आगे तफ्सील से जानिए आईपीएल के वर्तमान सीजन में कब कौनसा विवाद हुआ और कौनसे खिलाड़ी इसमें शामिल रहे.

 

विराट कोहली-सौरव गांगुली


पहला विवाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के मुकाबले के बाद देखने को मिला. मैच पूरा होने के बाद जब खिलाड़ी खेल भावना के तहत मिलते हैं और एकदूसरे से हाथ मिलाते हैं तब विराट कोहली और सौरव गांगुली ऐसा करते नहीं दिखे. दोनों बिना एक दूसरे से हाथ मिलाए आगे बढ़ गए. फिर खबर आई कि दोनों ने एक दूसरे को सोशल मीडिया पर अनफॉलो कर दिया है. गांगुली और कोहली के रिश्तों में तल्खी साल 2021 के आखिर में आई थी. तब गांगुली बोर्ड प्रेसीडेंट थे. उनके कार्यकाल में कोहली को भारतीय वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया गया था. फिर दोनों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का लंबा सिलसिला चला. आईपीएल 2023 में ही पिछले दिनों जब दिल्ली और बैंगलोर दोबारा से भिड़े तब कोहली और गांगुली के हाथ मिल गए. इससे संकेत मिले कि रिश्तों में जमी बर्फ आगे पिघल सकती है.

 

रवींद्र जडेजा-हेनरिक क्लासेन


चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के मुकाबले में रवींद्र जडेजा को गुस्से में देखा गया जो लगभग शांत रहते हैं. मगर मयंक अग्रवाल का कैच लेने की कोशिश नाकाम रहने पर वे भड़क गए. अग्रवाल का शॉट नॉन स्ट्राइक पर खड़े क्लासेन की तरफ गया और इसे लपकते हुए जडेजा उनसे भिड़ गए. इससे कैच पकड़ में नहीं आया. इससे चेन्नई का ऑलराउंडर क्लासेन से कुछ कहते दिखा. मगर मामला ज्यादा आगे नहीं बढ़ा.

 

ऋतिक शौकीन-नीतीश राणा


घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलने वाले दोनों खिलाड़ी आईपीएल 2023 में टकरा गए. मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे शौकीन ने कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान राणा को आउट करने के बाद गुस्से में सुनाया और पवेलियन जाने को कहा. इससे केकेआर के कप्तान बिफर गए. वे मुड़कर आए और आक्रामक अंदाज में कहते हुए दिखाई. जैसी उनकी भावभंगिमा थी उससे लग रहा था कि उन्होंने शौकीन को खूब गालियां दी. सूर्यकुमार यादव और पीयूष चावला जैसे प्लेयर्स ने बीचबचाव कर मामले को आगे बढ़ने से रोका.

 

विराट कोहली-नवीन उल हक


बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मुकाबले में विराट कोहली काफी गुस्से में नज़र आए. वे घर में लखनऊ से मिली हार और गौतम गंभीर के आरसीबी फैंस को चुप होने के इशारे से बिफरे हुए दिखे. जब-जब लखनऊ का विकेट गिर रहा था तब वे भरपूर गुस्सा दिखा रहे थे. साथ ही अपने खिलाड़ियों की गलतियों पर भी बख्शने के मूड में नहीं थे. इसी कड़ी में मामला नवीन उल हक के बैटिंग के लिए आने पर गर्माया. नवीन को कोहली ने गुस्से में कुछ सुनाया तिस पर उन्हें जवाबी हमला झेलना पड़ा. मगर कोहली काफी देर बहुत कुछ कहते देखे गए. वे बीचबचाव करने वाले अमित मिश्रा पर भी उबलते हुए दिखे. मैदान पर शुरू हुई तल्खी मैच खत्म होने के बाद भी जारी रही और नवीन ने कोहली का हाथ झटक दिया. इस दौरान भी दोनों में काफी बात हुई. बाद में जब केएल राहुल ने दोनों को मिलाकर समझाने की कोशिश की तब भी नवीन नहीं आए. सोशल मीडिया के जरिए भी दोनों ने एकदूसरे को नीचा दिखाने की कोशिश की.

 

विराट कोहली-गौतम गंभीर


जो झगड़ा कोहली और नवीन के बीच शुरू हुआ था वह फिर कोहली और गौतम गंभीर के बीच तब्दील हो गया. मैच पूरा होने पर काइल मेयर्स और कोहली बात कर रहे थे. तभी गंभीर मेयर्स को अलग ले जाते हैं और यहीं से कहानी बदल जाती है. कोहली कुछ गंभीर से कहते हैं और फिर दोनों तीखे शब्दों में एक दूसरे से बात करते हुए नज़र आते हैं. बैंगलोर और लखनऊ के खिलाड़ी मिलकर दोनों को अलग करते हैं. मगर बात यहीं तक रुकती तो ठीक थी. बाद में सोशल मीडिया के जरिए भी तीर चुभाने का सिलसिला जारी रहा. इन दोनों के बीच आईपीएल 2013 के बाद से रिश्ते बिगड़े हुए हैं. अब इस सीजन जो हुआ उसे खाई और गहरा व चौड़ा कर दिया.

 

मोहम्मद सिराज-फिल सॉल्ट


बैंगलोर फिर जब दिल्ली में खेलने आई तो उसके तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज गुस्से से तमतमाए हुए देखे गए. उनकी मौखिक जंग दिल्ली के बल्लेबाज फिल सॉल्ट के साथ हुई. सॉल्ट और डेविड वॉर्नर ने इस बॉलर को खूब पीटा और चौके-छक्के मारे. इससे सिराज उबल पड़े. वे सॉल्ट से कुछ कहते दिखे. जवाब में हंसी आई तो गुस्सा दुगुना हो गया. फिर वे अंगुली का इशारा करते हुए विरोधी बल्लेबाज को चुप रहने को कहते दिखे. डेविड वॉर्नर और अंपायर्स ने आकर मामला शांत कराया. मैच के बाद सॉल्ट और सिराज गले लग गए और शिकवों पर मिट्टी डाल दी.

 

ये भी पढ़ें

विराट कोहली को धाकड़ कोच का खरा मैसेज- जब स्पीड पकड़ लेते हो तो दूसरे बल्लेबाजों की मत करो चिंता

बड़ी खबर: WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया में इस तूफानी बल्लेबाज ने ली केएल राहुल की जगह, ये 3 खिलाड़ी बने स्टैंडबाई

RR vs SRH: अब्दुल समद नो बॉल पर कैच पकड़े जाने और रन लेते हुए क्रॉस करने के बाद भी स्ट्राइक पर कैसे आए?

लोकप्रिय पोस्ट