icon

IND vs AUS: जडेजा- अश्विन की फिरकी में फिर फंसे कंगारू तो शमी ने किए 4 शिकार , 263 रन पर ऑस्ट्रेलिया ढेर

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में दूसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बल्लेबाजों ने जमकर नेट्स में अभ्यास किया था.

ind vs aus: जडेजा- अश्विन की फिरकी में फिर फंसे कंगारू तो शमी ने किए 4 शिकार , 263 रन पर ऑस्ट्रेलिया ढेर
SportsTak - Fri, 17 Feb 04:18 PM

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में दूसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बल्लेबाजों ने जमकर नेट्स में अभ्यास किया था. भारतीय स्पिनर्स को खेलने के लिए कंगारू हर तरह की ट्रेनिंग कर रहे थे और खुद को दूसरे टेस्ट के लिए तैयार कर रहे थे. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन जिस बात का कंगारुओं को डर था, वही हुआ और भारतीय स्पिनर्स ने एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को बैकफुट पर ढकेल पूरी टीम को सिर्फ 263 रन पर ही ढेर कर दिया. टीम के लिए ओपनिंग के लिए आए डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा बेहद ज्यादा संभलकर खेल रहे थे. पहले 50 रन तक टीम ने विकेट नहीं गंवाया था और ऐसा लग रहा था मानों इस बार ऑस्ट्रेलियाई टीम कुछ अलग करने के फिराक में है.

 

 

 

अश्विन की फिरकी में फंसे स्मिथ- लाबुशेन


टीम को पहला झटका डेविड वॉर्नर के रूप में लगा जब मोहम्मद शमी ने वॉर्नर को श्रीकर भरत के हाथों कैच करवा दिया. इसके बाद क्रीज पर लाबुशेन आए और उन्होंने सेट बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा का साथ देना शुरू कर दिया. लेकिन तभी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए सबसे बड़े खतरे के रूप में अश्विन की क्रीज पर एंट्री हुई. और फिरकी के बादशाह ने आते ही मार्नस को 18 रन पर चलता किया. लाबुशेन अश्विन की गेंद पर पूरी तरह गच्चा खा गए और क्लीन बोल्ड हो गए. इसके बाद क्रीज पर वो बल्लेबाज आया जो अश्विन का सामना नहीं करना चाहता था. हम स्टीव स्मिथ की बात कर रहे हैं. स्मिथ अश्विन की गेंद को बिल्कुल पढ़ नहीं पाए और बिना खाता खोले ही वो पवेलियन लौट गए. एक ही ओवर में अश्विन ने दो सबसे बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन भेज ऑस्ट्रेलियाई टीम में तूफान ला दिया था.

 

 

 

ऑस्ट्रेलिया का मिडिल ऑर्डर हुआ फेल


एक छोर से उस्मान ख्वाजा भारतीय स्पिनर्स को संभलकर खेल रहे थे और धीरे धीरे रन जोड़ रहे थे लेकिन दूसरे छोर से उनका साथ कोई और बल्लेबाज नहीं दे पा रहा था. ट्रेविस हेड भी क्रीज पर आए और सिर्फ 12 रन बनाकर ही आउट हो गए.  हेड का राहुल ने शानदार कैच लिया. हालांकि तब तक ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 100 रन पार कर दिए थे.

 

ख्वाजा- हैंड्सकॉम्ब की जोड़ी क्रीज पर टिकी


उस्मान ख्वाजा का अगर किसी बल्लेबाज ने भरपूर तरीके से साथ दिया तो वो पीटर हैंड्सकॉम्ब थे. दोनों के बीच 50 रन से ज्यादा की साझेदारी हुई. लेकिन इस जोड़ी को रवींद्र जडेजा ने तोड़ा जब 167 के कुल स्कोर पर उन्होंने उस्मान ख्वाजा को 81 रन पर चलता किया. केएल राहुल ने ख्वाजा का एक हाथ से कैच लेकर सभी को चौंका दिया. इसके बाद अश्विन ने विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को बिना खाता खोले ही वापस भेजकर टीम को छठा झटका दिया. हालांकि पैट कमिंस क्रीज पर आए और 33 रन की अहम पारी खेली लेकिन इसके बाद और कोई बल्लेबाज क्रीज पर जम नहीं पाया. हैंड्सकॉम्ब ने पूरी कोशिश की लेकिन दूसरे छोर से लगातार बल्लेबाज आउट होते रहे. इसका नतीजा ये रहा कि, पूरी टीम 263 रन पर ही ढेर हो गई. हैंड्सकॉम्ब 72 रन बनाकर नाबाद रहे.

 

भारत की तरफ से फिर स्पिनर्स का जलवा देखने को मिला. हालांकि सबसे ज्यादा विकेट तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने लिए. शमी ने 14.4 ओवरों में 4 विकेट लिए. वहीं आर अश्विन ने 3 और रवींद्र जडेजा ने 3 विकेट लिए.

 

ये भी पढ़ें: 

IND vs AUS Delhi Test : केएल राहुल के जादुई कैच ने पलट दी बाजी, हवा में उड़कर एक हाथ से लपका जडेजा का 250वां विकेट, देखें VIDEO

IND vs AUS Delhi Test: दिल्ली टेस्ट में रवींद्र जडेजा के रिकॉर्ड की गूंज, कपिल देव, इमरान से लेकर कैलिस तक सब पीछे छूटे


 


 

लोकप्रिय पोस्ट