icon

Ind vs NZ : इशान किशन के लिए कोहली से कुर्बानी क्यों मांग रहे हैं मांजरेकर, बताई बड़ी वजह

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला वनडे मैच 18 जनवरी को हैदराबाद के मैदान में खेला जाएगा.

ind vs nz : इशान किशन के लिए कोहली से कुर्बानी क्यों मांग रहे हैं मांजरेकर, बताई बड़ी वजह
SportsTak - Wed, 18 Jan 01:31 PM

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला वनडे मैच 18 जनवरी को हैदराबाद के मैदान में खेला जाएगा. जिसमें टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इसके साथ ही रोहित शर्मा ने केएल राहुल की जगह अन्य विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन को मौका दिया है. ऐसे में इशान किशन को लेकर भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने बड़ी सलाह दे डाली है. मांजरेकर का मानना है कि इशान किशन के लिए विराट कोहली को अपने नंबर तीन की कुर्बानी दे देनी चाहिए.

 

गौरतलब है कि संजय मांजरेकर ने भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज से पहले स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा कि मुझे सब कुछ पेचीदा नजर आ रहा है. हालंकि इशान किशन किस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे इसके लिए मेरे पास एक विचार भी है.

 

इशान ओपनिंग में बैठते हैं फिट 
मांजरेकर ने आगे कहा, "इशान किशन को मध्यक्रम की जगह ओपनिंग पर लाना सही रहेगा. इसके लिए शुभमन गिल को नंबर तीन पर भेजा जाए. जबकि नंबर तीन पर हमेशा से खेलते आ रहे विराट कोहली को नंबर चार पर आ जाना चाहिए. ऐसा पहले भी अंबाती रायुडू के लिए किया जा चुका है. जिसके चलते बल्लेबाजी क्रम सेट हो सकता है. इशान के ओपनिंग में आने से लेफ्टहैंड और राइटहैंड का कॉम्बिनेशन भी काम करेगा."

 

बता दें कि रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में टॉस जीत लिया है. जिसमें इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या और शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया है. अब रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया श्रीलंका के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ भी तीन वनडे मैचों की सीरीज में कब्जा करना चाहेगी.

 

टीम इंडिया की Playing XI : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी.

लोकप्रिय पोस्ट