icon

IND vs AUS : नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विराट कोहली ने रचा इतिहास, सचिन और गावस्कर के क्लब में हुए शामिल

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia, Narendra Modi Stadium) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम और चौथा टेस्ट मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है.

IND vs AUS : नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विराट कोहली ने रचा इतिहास, सचिन और गावस्कर के क्लब में हुए शामिल
authorSportsTak
Thu, 09 Mar 11:41 AM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia, Narendra Modi Stadium) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम और चौथा टेस्ट मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस टेस्ट मैच के लिए मैदान में उतरते ही विराट कोहली ने एक ख़ास कीर्तिमान अपने नाम कर डाला है. कोहली का भारतीय सरजमीं पर उनके करियर का ये 50वां टेस्ट मैच हैं. इस कारनामे को अंजाम देने वाले वह 8वें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. जबकि रनों के मामले में उनका नाम चौथे स्थान पर है.

 

विराट कोहली जैसे ही अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फील्डिंग करने उतरे उनके नाम भारतीय सरजमीं पर 50 टेस्ट मैच पूरे हो गए. जिससे वह सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग के एक ख़ास क्लब में शामिल हो गए. कोहली अब भारत के लिए भारत में 50 टेस्ट मैच खेलने वाले 8वें बल्लेबाज बन गए हैं. इस लिस्ट में सबसे आगे सचिन तेंदुलकर हैं.

 

भारत में 50 या उससे अधिक टेस्ट मैच के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज :- 


सचिन तेंदुलकर - 94 टेस्ट, 7216 रन 
राहुल द्रविड़ - 70 टेस्ट, 5598 रन 
सुनील गावस्कर - 65 टेस्ट, 5067 रन 
वीरेंद्र सहवाग - 52 टेस्ट, 4656 रन 
विराट कोहली - 50 टेस्ट, 3958 रन 
चेतेश्वर पुजारा - 51 टेस्ट, 3797 रन 
वीवीएस लक्ष्मण - 57 टेस्ट, 3767 रन 
दिलीप वेंगसरकर - 54 टेस्ट, 3725 रन

 

3 साल से जारी शतक का सूखा 


वहीं विराट कोहली के फॉर्म की बात करें तो कोहली अब अपने 50वें टेस्ट मैच को यादगार बनाना चाहेंगे. हालांकि उनकी फॉर्म साथ नहीं दे रही है. कोहली अभी तक तीन टेस्ट मैचों में बल्ले से फ्लॉप रहे हैं. जिससे उनके फैंस को कोहली से एक बड़ी पारी की उम्मीद भी होगी. कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में पिछला शतक तीन साल पहले साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ जड़ा था. इसके बाद से सभी फैंस को कोहली के शतक का इंतजार है.

 

मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने टॉस हारने के बाद गेंदबाजी से शानदार शुरुआत की है. खबर लिखे जाने तक भारतीय गेंदबाजों ने दिन के पहले सेशन में ऑस्ट्रेलिया के 72 रन पर दो विकेट चटका डाले थे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS : अहमदाबाद टेस्ट मैच में केएस भरत ने टपकाया आसान कैच, फैंस को आई पंत की याद, कहा - 'इसका करियर खत्म'

ICC Ranking: अश्विन के कटे पॉइंट्स पर टॉप पर बरकरार, रोहित-कोहली का तगड़ा नुकसान

लोकप्रिय पोस्ट