icon

गंभीर के हेलमेट पर लगी गेंद तो पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी ने भुला दिए गिले-शिकवे, पूछा उनका हाल, देखें Video

भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच जब भी मुकाबला होता है तो माहौल हमेशा गर्माया रहता है.

गंभीर के हेलमेट पर लगी गेंद तो पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी ने भुला दिए गिले-शिकवे, पूछा उनका हाल, देखें Video
authorSportsTak
Sat, 11 Mar 10:00 AM

भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच जब भी मुकाबला होता है तो माहौल हमेशा गर्माया रहता है. मैदान के बाहर जहां पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस इस मैच को देखने के लिए व्याकुल रहते हैं वहीं मैदान के अंदर खिलाड़ियों में काफी तनातनी भी रहती है. पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी और गौतम गंभीर जब भी आमने-सामने होते थे तो आपस में भिड़ जाते थे. मगर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अब दोनों खिलाड़ी शायद नरम पड़ गए हैं. कतर में खेली जाने वाली लेजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) में कई सालों बाद दोनों खिलाड़ी आमने-सामने आए. जिसमें मैच के दौरान एक गेंद गंभीर के हेलमेट पर लगी तो विरोधी टीम की कप्तानी करने वाले शाहिद अफरीदी सभी पुराने गिले-शिकवे भुलाते हुए दौड़कर उनसे हाल चाल पूछने गए. जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

 

शाहिद अफरीदी की टीम ने बनाए थे 165 रन 


दरअसल लेजेंड्स लीग क्रिकेट का जारी सीजन कतर के दोहा में खेला जा रहा है. एलएलसी के पहले मैच में शाहिद अफरीदी की कप्तानी वाली एशिया लायंस का सामना गौतम गंभीर की इंडिया महाराजा से हुआ. एशिया लायंस की टीम ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 165 रन बनाए थे. इसके जवाब में गंभीर इंडिया की तरफ से सलामी बल्लेबाज करने उतरे थे.

 

12वें ओवर में घटी घटना


166 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए गंभीर शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे और पारी के 12वें ओवर में एशिया की टीम से अब्दुल रज्जाक गेंदबाजी करने आए. रज्जाक के ओवर की पहली गेंद को ही विकेटकीपर के ऊपर से मारने के चलते गंभीर पूरी तरह से घूम गए थे. मगर गेंद को जज नहीं कर सके और गेंद सीधे जाकर गंभीर के हेलमेट पर लगी. इस घटना के बाद फौरन शाहिद अफरीदी दौड़कर गंभीर के पास आए और उन्होंने उनसे उनका हाल पूछा. इस पर गंभीर ने भी कहा कि वो ठीक हैं.

 

 

गंभीर की टीम को मिली हार 


मैच में गंभीर ने 39 गेंदों पर 7 चौके से 54 रनों की पारी खेली. मगर उनके आउट होते ही इंडिया महाराजा के विकेट लगातार गिरते चले गए. जिससे उनकी टीम 20 ओवरों में 8 विकेट पर 156 रन ही बना सकी और पहले मैच में 9 रन से हार का सामना करना पड़ा. एशिया की टीम से गेंदबाजी करते हुए सोहेल तनवीर ने 4 ओवर में 27 रन देकर सबसे अधिक 3 विकेट चटकाए. 

 

ये भी पढ़ें :- 

LLC : 48 साल की उम्र में गरजा पाकिस्तान के मिस्बाह का बल्ला, 73 रनों की पारी से गौतम गंभीर की इंडिया को खदेड़ा

INDvsAUS: अश्विन ने एक ही दिन में बना डाले चार रिकॉर्ड, तीन बार कुम्बले तो एक बार जडेजा को छोड़ा पीछे

 

लोकप्रिय पोस्ट