icon

केएल राहुल को उप- कप्तानी से हटाए जाने पर बोले हरभजन, 'अब इस बल्लेबाज को मिलेगा मौका', बताया सुपर हीरो

भारतीय ओपनर

केएल राहुल को उप- कप्तानी से हटाए जाने पर बोले हरभजन, 'अब इस बल्लेबाज को मिलेगा मौका', बताया सुपर हीरो
SportsTak - Mon, 20 Feb 10:56 AM

भारतीय ओपनर केएल राहुल (Kl Rahul) टीम इंडिया के लिए अब सिरदर्द बन चुके हैं. राहुल लगातार फेल हो रहे हैं लेकिन इसके बावजूद सेलेक्शन कमिटी उन्हें बार बार मौका दे रही है. दूसरे टेस्ट की दोनों पारियों में एक बार फिर राहुल बुरी तरह फ्लॉप रहे. ऐसे में बीसीसीआई ने बड़ा एक्शन लेते हुए केएल राहुल को बाकी के बचे दो मैचों से उप कप्तानी से हटा दिया है. बोर्ड ने रविवार को बाकी बचे दो टेस्ट मैचों (IND vs AUS) के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जिसमें राहुल तो थे लेकिन उनके नाम के आगे उप- कप्तान नहीं लिखा हुआ था. ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने राहुल को उप- कप्तानी से हटाए जाने पर बड़ा बयान दिया है.

 

उप- कप्तानी से हटाए गए केएल राहुल

 

बीसीसीआई के इस कदम को देखने के बाद यही लग रहा है कि, राहुल को अगले दो टेस्ट मैचों से बाहर किया जा सकता है और उनकी जगह किसी और शामिल किया जा सकता है. वो बल्लेबाज कौन होगा इसका खुलासा हरभजन सिंह ने कर दिया है. स्पोर्ट्स तक से खास बातचीत में भज्जी ने कहा कि, राहुल को उप कप्तानी से हटा दिया गया है और ऐसे में तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में शुभमन गिल की जगह बन सकती है.

 

सुपर हीरो हैं शुभमन गिल

 

भज्जी ने कहा कि, राहुल अब उप कप्तान नहीं हैं. टीम के ऐलान के बाद उनके साथ ऐसा किया गया जिससे साफ जाहिर होता है कि वो अगले दो टेस्ट से बाहर हो सकते हैं. शुभमन गिल को राहुल की जगह खिलाया जा सकता है. गिल शानदार फॉर्म में हैं और टी20 और वनडे में उनका हम प्रदर्शन देख चुके हैं. इसी प्रदर्शन के बलबूते वो सुपर हीरो बने थे. वहीं राहुल जिस तरह से दूसरी पारी में आउट हुए उससे साफ जाहिर होता है कि वो बुरे फॉर्म से गुजर रहे हैं. उनके पास काफी क्वालिटी है और वो एक बड़े खिलाड़ी हैं. लेकिन उनके नंबर और अच्छे हो सकते हैं.

हरभजन ने आगे कहा कि, मैं उन्हें अभी भी टॉप बल्लेबाज मानता हूं लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें अब इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक लेना चाहिए और थोड़ा डोमेस्टिक क्रिकेट खेलना चाहिए. इससे वो अपनी लय वापस पा सकते हैं. अगर वो ऐसा करते हैं तो उन्हें अपना खोया हुआ आत्मविश्वास वापस पाने में और फायदा मिलेगा. मुझे उनकी काबिलियत पर बिल्कुल भी शक नहीं है.

 

ये भी पढ़ें: 

IND vs AUS: भारत के खिलाफ दूसरा टेस्ट गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस को अचानक लौटना पड़ा घर, बड़ी वजह आई सामने

INDvsAUS: ऑस्ट्रलिया का स्पिन को नाकाम करने का दांव पड़ गया उल्टा! स्वीप शॉट से खोद लिया हार का गड्ढा

 

लोकप्रिय पोस्ट