icon

IND vs AUS : भारत दौरे से बाहर हुआ ऑस्ट्रेलिया का तीसरा खिलाड़ी, इस बार स्पिनर ने छोड़ा टीम का साथ

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जहां चार टेस्ट मैचों को बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज जारी है.

ind vs aus : भारत दौरे से बाहर हुआ ऑस्ट्रेलिया का तीसरा खिलाड़ी, इस बार स्पिनर ने छोड़ा टीम का साथ
SportsTak - Wed, 22 Feb 10:37 AM

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जहां चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज जारी है. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम से लगतार खिलाड़ियों का भारत दौरे से बाहर होना भी जारी है. पहले जोश हेजलवुड उसके बाद डेविड वॉर्नर और अब एक धाकड़ स्पिनर ने टीम का साथ छोड़ दिया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल एश्टन एगर अब जल्द ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे. जहां पर वह घरेलू क्रिकेट में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए शेफील्ड शील्ड और मार्श कप के मैच खेलते हुए नजर आएंगे. 

 

एश्टन एगर की जगह नहीं शामिल किया कोई भी खिलाड़ी 


क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एश्टन एगर की जगह किसी अन्य स्पिनर को टीम से नहीं जोड़ा है. जबकि ईएसपीएनक्रिकइंफो में छपी खबर के अनुसार माना जा रहा है कि बच्चे के जन्म के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होने वाले अन्य स्पिनर मिचेल स्वेप्सन जल्द ही टीम से जुड़ने वाले हैं और वह एक मार्च से इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने हेयर लाइन फ्रैक्चर के चलते बाहर होने वाले डेविड वॉर्नर की जगह भी किसी अन्य बल्लेबाज को टीम से नहीं जोड़ा है. जबकि तीसरे टेस्ट मैच के लिए कैमरन ग्रीन के फिट होकर टीम में वापस लौटने की उम्मीद जताई जा रही है.

 

ये दो मैच खेलेंगे एगर


एश्टन एगर की बात करें तो वह ऑस्ट्रेलिया जाकर दो मार्च से शुरू होने वाले वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के शेफील्ड शील्ड मैच में खेलेंगे. जबकि इसके बाद आठ मार्च को 50 ओवर के मार्श कप के फाइनल में भी अपनी टीम से खेलते हुए नजर आएंगे. यही कारण है कि उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम से रिलीज किया गया है. जबकि तीसरे टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस भी कुछ पारिवारिक कारणों के चलते ऑस्ट्रेलिया गए हुए हैं. हालांकि वह जल्द ही लौट आएंगे. जबकि टीम इंडिया के खिलाड़ी भी इंदौर टेस्ट से पहले कुछ समय अपने परिवार संग बिता रहे हैं. 

 

एगर को नहीं मिल रहा था मौका 


एश्टन एगर ऑस्ट्रेलिया के साथ इस दौरे की शुरुआत से टीम का हिस्सा थे. मगर नागपुर टेस्ट मैच में जहां उनकी जगह टॉड मर्फी को डेब्यू का मौका दिया गया. वहीं इसके बाद दिल्ली टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड से आने वाले मैथ्यू कुहनेमन को डेब्यू करने का मौका मिल गया. इस तरह लगातार दो टेस्ट से एगर बेंच पर बैठे हुए थे. जिसके बारे में ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता टोनी डोडेमाइड ने कहा कि उसकी गेंदबाजी अभी रेड बॉल क्रिकेट के लिए उतनी पैनी नहीं है, जितनी उस पैमाने पर होनी चाहिए.

 

वनडे में हो सकती है वापसी 


बता दें कि चार टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर 17 मार्च से तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेलेगी. जिसके लिए एगर की टीम में फिर से वापसी हो सकती है और वह ऑस्ट्रेलिया से दोबारा रवाना हो सकते हैं. हालांकि टेस्ट सीरीज के दौरान उनके हाथ कुछ भी नहीं लगा और इसमें भारत 2-0 से आगे हैं और तीसरा टेस्ट मैच एक मार्च से इंदौर में खेला जाना है. 

 

ये भी पढ़ें

'मैं चुपचप टॉयलेट गया और आंसू बहाए', जानिए क्यों दिनेश कार्तिक ने केएल राहुल को कहा सॉरी

धवन-मयंक से खराब आंकड़े फिर भी केएल राहुल को टीम इंडिया में क्यों मिल रहे हैं इतने मौके?

केएल राहुल को उप- कप्तानी से हटाए जाने पर बोले हरभजन, 'अब इस बल्लेबाज को मिलेगा मौका', बताया सुपर हीरो

लोकप्रिय पोस्ट