icon

दिग्गज क्रिकेटर का बड़ा बयान, ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अब शायद ही कभी टेस्ट क्रिकेट खेल पाए

ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम भारत के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर सीरीज (Border Gavaskar Series) के पहले दोनों मैच गंवा चुकी है. टीम और खिलाड़ियों पर सवाल उठ रहे हैं. वहीं कंगारू अलग अलग रणनीति बनाने के बावजूद मैच जीतने में विफल हो रहे हैं. टीम हर मैच के लिए नए प्लान के साथ उतरती है लेकिन भारतीय खिलाड़ी सभी प्लान्स पर पानी फेर देते हैं. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मार्क टेलर ने बड़ा बयान दिया है. टेलर ने एश्टन एगर के भविष्य पर सवाल उठाए हैं.

दिग्गज क्रिकेटर का बड़ा बयान, ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अब शायद ही कभी टेस्ट क्रिकेट खेल पाए
SportsTak - Wed, 22 Feb 07:32 PM

ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम भारत के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर सीरीज (Border Gavaskar Series)  के पहले दोनों मैच गंवा चुकी है. टीम और खिलाड़ियों पर सवाल उठ रहे हैं. वहीं कंगारू अलग अलग रणनीति बनाने के बावजूद मैच जीतने में विफल हो रहे हैं. टीम हर मैच के लिए नए प्लान के साथ उतरती है लेकिन भारतीय खिलाड़ी सभी प्लान्स पर पानी फेर देते हैं. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मार्क टेलर ने बड़ा बयान दिया है. टेलर ने एश्टन एगर के भविष्य पर सवाल उठाए हैं.

 

एगर का टेस्ट करियर खतरे में

 

बता दें कि एश्टन एगर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ इसी साल सिडनी टेस्ट के दौरान टीम में 6 साल बाद मौका मिला था. ऑस्ट्रेलिया ने नए साल के मौके पर नए टेस्ट के लिए स्पिनरों की मदद के लिए पिच तैयार की थी, जिससे भारतीय कंडीशन को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भांप पाए. लेकिन इस पिच पर एगर को कुल 58 रन पड़े और वो एक भी विकेट नहीं ले पाए.

 

एगर को ऑस्ट्रेलिया ने अपने प्लान से ड्रॉप किया: टेलर

 

एगर उन 4 स्पिनर्स की सूची में शामिल थे जिनमें नाथन लायन, टॉड मर्फी, मिचेल स्वेप्सन भी थे. एगर ने भारत के खिलाफ पहला टेस्ट नहीं खेला था और टीम के दो स्पिनर्स लायन और टॉड मर्फी को टीम ने खिलाया था. डेब्यू करने वाले मर्फी ने 7 विकेट लिए थे. दूसरे टेस्ट में भी एगर टीम में नहीं थे. ऐसे में मैट कुहनेमैन को टीम में जगह मिली थी.

 

टेलर ने एक इंटरव्यू में एश्टन एगर को लेकर कहा कि, मुझे नहीं पता कि टेस्ट खिलाड़ी के रूप में उनका क्या भविष्य होगा. उन्हें सिडनी टेस्ट के लिए चुना था. मुझे लगा था कि ये अच्छी सेलेक्शन होगी क्योंकि वो भारत की सीरीज को दिमाग में लेकर चल रहे थे. लेकिन अंत में उन्होंने भारत दौरे के लिए एगर को नहीं रखा. ऐसे में मुझे नहीं लगता कि टेस्ट क्रिकेट में अब उनका भविष्य बचा है. अगर उन्हें भारत दौरे के लिए नहीं लिया जाता है तो उनका टेस्ट करियर खतरे में पड़ सकता है.

 

एगर ने साल 2013 में टेस्ट डेब्यू किया था और अब तक सिर्फ 5 टेस्ट ही खेले हैं. टेलर ने आगे कहा कि, अगर को आगे टेस्ट क्रिकेट खेलना है तो उनके लिए ये मुश्किल होगा. अगर वो युवा होते तो उनके लिए ये ठीक था. वो वापसी कर सकते थे. लेकिन मुझे नहीं लगता कि अब उनकी वापसी होगी और वो दोबारा ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे. मुझे इसमें कोई शक नहीं कि सेलेक्टर्स अब मैथ्यू कुहनेमैन को तैयार करने में जुटेंगे. बता दें कि कंगारू फिलहाल बॉर्डर गावस्कर सीरीज में 2-0 से पिछड़ रहे हैं और भारत ने सीरीज रिटेन कर ली है. इंदौर में तीसरा टेस्ट खेला जाना है और इसमें अगर टीम को जीत मिलती है को टीम सीरीज पर कब्जा कर लेगी.

 

ये भी पढ़ें:

IPL 2023: धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को सबसे बड़ा झटका, 16.25 करोड़ वाले बेन स्टोक्स छोड़ेंगे IPL

WPL 2023: दीप्ति शर्मा नहीं बल्कि यूपी वॉरियर्ज ने इस विस्फोटक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को बनाया कप्तान

 

लोकप्रिय पोस्ट