SportsToday

RR vs SRH: अब्दुल समद नो बॉल पर कैच पकड़े जाने और रन लेते हुए क्रॉस करने के बाद भी स्ट्राइक पर कैसे आए?

आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद (Rajasthan Royals vs Sunrisers Hyderabad) के मुकाबले में काफी ड्रामा देखने को मिला.

RR vs SRH: अब्दुल समद नो बॉल पर कैच पकड़े जाने और रन लेते हुए क्रॉस करने के बाद भी स्ट्राइक पर कैसे आए?
SportsTak - Mon, 08 May 04:45 PM

आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद (Rajasthan Royals vs Sunrisers Hyderabad) के मुकाबले में काफी ड्रामा देखने को मिला. हैदराबाद ने आखिरी दो ओवर में 41 रन बनाकर मैच अपने नाम किया. आखिरी ओवर में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिले. इसमें आखिरी गेंद पर जीत के लिए जब पांच रन चाहिए थे तब हैदराबाद के बल्लेबाज अब्दुल समद (Abdul Samad) का लॉन्ग ऑफ पर कैच लपक लिया गया था. मगर गेंद नो बॉल रही. इसके चलते उन्हें न केवल जीवनदान मिला और जीतने की कोशिश के लिए एक गेंद मिली. इस पर अब्दुल समद ने छक्का जड़कर हैदराबाद को अविश्वसनीय जीत दिला दी. मगर इस बीच एक सवाल काफी पूछा जा रहा है. जो गेंद नो बॉल रही थी उस पर समद और मार्को यानसन रन लेते हुए एकदूसरे को क्रॉस कर चुके थे फिर आखिरी गेंद पर समद दोबारा से स्ट्राइक पर कैसे आए.

 

कमेंट्री बॉक्स में भी इस बात को लेकर भ्रम देखा गया. जियो सिनेमा के कमेंटेटर ग्रीम स्वान और रॉबिन उथप्पा दोनों ही नहीं समझ पाए कि आखिरी गेंद पर कितने रन चाहिए थे. स्वान ने हैरानी जताते हुए कहा था, 'क्या कैच लेने से पहले वे क्रॉस कर गए और एक रन पूरा किया? क्या उन्होंने दौड़कर एक रन लिया?' उथप्पा ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि उन्होंने क्रॉस किया. मुझे नहीं लगता कि उन्होंने रन लिया.' स्वान ने तब कहा, 'अब एक गेंद में तीन रन चाहिए.'