icon

Aus Open : 22 ग्रैंडस्लैम विजेता राफेल नडाल को मिली करारी हार, 65वीं रैंक के खिलाड़ी ने किया बड़ा उलटफेर

टेनिस के महान खिलाड़ी और 22 ग्रैंडस्लैम अपने नाम कर चुके राफेल नडाल को ऑस्ट्रेलियाई ओपन में करारा झटका लगा है.

aus open : 22 ग्रैंडस्लैम विजेता राफेल नडाल को मिली करारी हार, 65वीं रैंक के खिलाड़ी ने किया बड़ा उलटफेर
SportsTak - Wed, 18 Jan 12:09 PM

टेनिस के महान खिलाड़ी और 22 ग्रैंडस्लैम अपने नाम कर चुके राफेल नडाल को ऑस्ट्रेलियाई ओपन में करारा झटका लगा है. नडाल को दुनिया की 65वीं रैंक वाले अमेरिका के मैकेंजी मैकडॉनल्ड ने दूसरे दौर के तीन सीधे सेटों में 6-4, 6- 4 और 7-5 से हराकर गतचैंपियन को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इस तरह नडाल के साल 2023 की शुरुआत खराब रही. 

 

गौरतलब है कि नडाल ने पहले दौर में ब्रिटेन के जैक ड्रेपर को पांच सेटों तक चलने वाले मुकाबले में हराया था. इसके बाद नडाल का दूसरे दौर में दुनिया के 65वीं रैंक वाले अमेरिका के मैकेंजी मैकडॉनल्ड से सामना हुआ. मैकेंजी ने नडाल का दमदार तरीके से सामना किया और किसी भी पल ऐसा नहीं लगा कि नडाल उन पर भारी पड़ रहे हैं. मैकेंजी ने पहले सेट में बेहतरीन सर्विस और शानदार शॉट्स के साथ पहला सेट 6-4 से अपने नाम किया.


चोटिल हुए नडाल 
वहीं पहला सेट हारने के बाद दूसरे सेट के दौरान नडाल जब मैकेंजी के शॉट का बैकहैंड के जरिए रिटर्न दे रहे थे. उसी दौरान उनकी लेफ्ट हिप में चोट आ गई थी. जिसके चलते नडाल ने थोड़ी देर का मेडिकल टाइम आउट लिया और वह कोर्ट छोड़कर बाहर चले गए थे. हालंकि वापस आने पर वह कोर्ट में उस लय को हासिल नहीं कर सके. जिसके चलते नडाल को दूसरे सेट में भी 6-4 से हार का सामना करना पड़ा.

 

 

तीसरा सेट 
दो सेट हरने के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन का सबसे बड़ा उलटफेर दिखने लगा था. चोट लगने के कारण अंतिम तीन सेटों में जीत दर्ज करके बाजी पलटना नडाल के लिए मुश्किल नजर आ रहा था. नडाल को पहले दो सेटों में हराने के बाद मैकेंजी ने तीसरे सेट में भी धैर्य नहीं खोया और उन्हें 7-5 से हराकर दूसरे दौर से बाहर कर डाला. पूरे मैच के दौरान नडाल ने जहां 6 ऐस शॉट्स लगाए जबकि मैकेंजी ने 14 ऐस लगाए. इसके आलावा नडाल ने 31 अनफोर्स एरर की तो मैकेंजी ने नडाल से 10 कम 22 ही अनफोर्स एरर की.  इस तरह पिछले साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया ओपन का खिताब जीतने वाले नडाल अब बाहर हो गए हैं. जिससे इस बार कोई नया चैंपियन मिलना तय हो गया है. 

 

लोकप्रिय पोस्ट