icon

बड़ी खबर: पहलवानों ने खत्म किया धरना प्रदर्शन, खेल मंत्री ने कहा- जांच पूरी होने तक WFI के काम से दूर रहेंगे ब्रजभूषण

पहलवानों और ब्रजभूषण के बीच चल रही जंग को लेकर बड़ी खबर आ रही है.

बड़ी खबर: पहलवानों ने खत्म किया धरना प्रदर्शन, खेल मंत्री ने कहा- जांच पूरी होने तक wfi के काम से दूर रहेंगे ब्रजभूषण
SportsTak - Sat, 21 Jan 01:30 AM

पहलवानों और ब्रजभूषण के बीच चल रही जंग को लेकर बड़ी खबर आ रही है. पिछले साढ़े पांच घंटे से चल रही मीटिंग का नतीजा सामने आ गया है. और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने अब इस पर बड़ा ऐलान कर दिया है. खेल मंत्री यहां पहलवानों को मनाने में कामयाब रहें. जिसके बाद पहलवानों ने अब अपना धरना प्रदर्शन खत्म कर दिया है. केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि महिला कुश्ती खिलाड़ियों के यौन उत्पीड़न के मामले में जांच पूरी होने तक डब्ल्यूएफआई प्रमुख ब्रजभूषण शरण अपने पद के कामकाज से दूर रहेंगे. विनेश फोगाट और बगरंज पुनिया सहित प्रदर्शनकारी पहलवानों के साथ देर रात बैठक के बाद यह अहम फैसला लिया गया.
 

ठाकुर का बयान

ठाकुर ने कहा कि, "हमने कल और आज भी बैठक की थी. उन्होंने मुझे गंभीर आरोपों के बारे में बताया. और वे किस तरह के बदलाव की मांग कर रहे हैं. हमने डब्ल्यूएफआई को नोटिस भेजा था और उनकी प्रतिक्रिया मांगी थी. मैं पहलवानों का धन्यवाद करना चाहता हूं क्योंकि उन्होंने कुछ महत्वपूर्ण बदलावों का सुझाव दिया है. जब तक जांच से कोई फैसला नहीं आ जाता है, तब तक वह काम से दूर रहेंगे. और तब तक ब्रजभूषण शरण सिंह अपने काम से हटकर जांच में शामिल होंगे.

 

वहीं पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि, "हमें पूरा विश्वास है कि न्याय मिलेगा. पहलवानों को खतरा था. मंत्री ने भी न्याय का आश्वासन दिया है. पीएम ने भी हमारा समर्थन किया है, हम विरोध नहीं करना चाहते थे, लेकिन जो कुछ हुआ वह असहनीय था."  पहलवानों ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस मामले में निष्पक्ष जांच होगी.

 

बता दें कि कुश्ती महासंघ और उसके अध्यक्ष ब्रज भूषण के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर बुधवार 18 जनवरी से सभी भारतीय पहलवान धरने पर बैठे थे. जिसके बाद ये मामल तब और तूल पकड गया. जब विनेश फोगाट सहित तमाम महिला पहलवानों ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण पर यौन शोषण का आरोप लगाया. इसके बाद खेल मंत्रालय ने कुश्ती महासंघ को 72 घंटे का अल्टीमेटम दे दिया था. इस दौरान खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से बजरंग पूनिया सहित तमाम पहलवानों ने दो बार मुलाक़ात की. तब जाकर धरने का मामला शांत पड़ा. पहलवानों की मांग है कि ब्रज भूषण को उनके पद से निष्कासित किया जाए और उनके खिलाफ लगे सभी आरोपों की निष्पक्ष जांच की जाए. जबकि कुश्ती महासंघ को भंग करके फिर से एक कमेटी बनाई जाए जो पहलवानों से बातचीत करके आगे का कार्यक्रम बनाए.  

Quick Links

लोकप्रिय पोस्ट