icon

रेसलर vs WFI : खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ आधी रात तक चली बैठक रही बेनतीजा, ब्रज भूषण के इस्तीफे पर अड़े पहलवान

बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक सहित एक दो नहीं बल्कि 30 पहलवान कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष ब्रज भूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोलकर धरने पर बैठे हैं.

रेसलर vs wfi : खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ आधी रात तक चली बैठक रही बेनतीजा, ब्रज भूषण के इस्तीफे पर अड़े पहलवान
SportsTak - Fri, 20 Jan 08:53 AM

भारतीय कुश्ती में इन दिनों दिल्ली का जंतर-मंतर मैदान अखाड़ा बना हुआ है. जहां बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक सहित एक दो नहीं बल्कि 30 पहलवान कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष ब्रज भूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोलकर धरने पर बैठे हैं. इस तरह दो दिन से जंतर-मंतर पर पहलवानों के जमावड़े और मामले पर बातचीत के लिए खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने सभी को मिलने के लिए बुलाया. मगर देर रात तक चार घंटे चली बैठक बेनतीजा रही और रात को करीब पौने दो बजे जब सभी पहलवान बाहर निकले तो किसी ने मीडिया से भी बातचीत नहीं की.


शुक्रवार को फिर होगी बैठक 
ऐसा माना जा रहा है कि बैठक के दौरान खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पहलवानों की भारतीय कुश्ती महासंघ को तत्काल प्रभाव से भंग किए जाने की अपील को ठुकरा दिया है. जिससे पहलवान भी अड़ गए हैं और वह कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष ब्रज भूषण शरण सिंह के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. हालांकि बैठक के बाद अब सरकारी अधिकारियों द्वारा ये भी बात सामने आई है कि पहलवान शुक्रवार को एक बार फिर से बातचीत करेंगे और खेल मंत्री से मिलेंगे. वहीं देर रात बैठक के बाद अनुराग ठाकुर दिल्ली से हिमाचल प्रदेश के लिए रवाना हो गए थे.

 

मंत्रालय को लिखित जवाब का इंतजार 
खेल मंत्रालय का कहना है कि वह तब तक ब्रज भूषण शरण सिंह से तस्तीफा नहीं मांग सकते हैं. जब तक कि WFI से कोई लिखित प्रमाण नहीं मिल जाता है. सरकार ने भी WFI से इस मामले पर लिखित जवाब और स्पष्टीकरण मांगा है. जिसके लिए 72 घंटे का अल्टीमेटम पहले ही दिया जा चुका है.

 

इसके अलावा खेल मंत्रालय से बैठक के बाद बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने कहा कि हम तब तक पीछे नहीं हटेंगे जब तक ब्रज भूषण का इस्तीफा नहीं लेते हैं. उनकी तरफ से साफ है कि जब तक इस पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया जाएगा धरना प्रदर्शन जारी रहेगा. इसके आलावा विनेश फोगाट सहित तमाम महिला पहलवानों ने ब्रज भूषण और अन्य कोचों पर यौन शोषण का आरोप भी लगाया है. 

Quick Links

लोकप्रिय पोस्ट