icon

Sports News, March 24: हर्षित राणा पर फाइन, KKR की IPL 2024 में सबसे रोमांचक जीत, सुनील छेत्री के 150वें इंटरनेशनल मैच समेत जानें टॉप 10 ट्रेंडिंग खबरें

Sports Tak Top Trending Sports News 24 March: स्पोर्ट्स तक आपके लिए खेल की दुनिया की तमाम खबरें लेकर आता है. ऐसे में चलिए जानते हैं 24 मार्च (रविवार) के दिन की टॉप ट्रेंडिंग खबरें.

केकेआर ने हैदराबाद को हराया
authorकिरण सिंह
Sun, 24 Mar 11:05 AM

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को चार रन से हराकर आईपीएल 2024 की सबसे रोमांचक जीत हासिल की. वहीं लीग के चौथे मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम आमने सामने होगी. 5वां मैच गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा


ऐसे में चलिए जानते हैं 24 मार्च की खेल जगत की टॉप-10 ट्रेंडिंग खबरें :-


कोलकाता की शानदार जीत

कोलकाता ने आईपीएल 2024 के तीसरे मैच में हैदराबाद को चार रन से हरा दिया. केकेआर ने 209 रन क टारगेट दिया, जिसके जवाब में हैदराबाद 7 विकेट पर 204 रन ही बना सकी.

 

ऋषभ पंत पर भारी पड़े धवन

वहीं इससे पहले आईपीएल के दूसरे मैच में शिखर धवन की पंजाब किंग्‍स ने ऋषभ पंत की दिल्‍ली कैपिटल्‍स को चार विकेट से हरा दिया. पंत करीब 14 महीने बाद प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में उतरे थे. उन्‍होंने 13 गेंदों पर 18 रन बनाए.

 

बल्‍लेबाजी के वक्‍त नर्वस थे पंत

कार दुर्घटना के 14 महीने बाद वापसी करने वाले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत जब बल्लेबाजी करने उतरे तो वह बहुत नर्वस थे. उन्‍होंने कहा कि  जब आप मैदान में उतरते हैं तो आपको इस तरह से अहसास से गुजरना पड़ता है. यह पहली बार नहीं है कि मैं नर्वस हो रहा हूं, लेकिन वापसी खुश हूं.


आईपीएल के तीसरे दिन का शेड्यूल

आईपीएल 2024 के तीसरे दिन दो मैच खेल जाएंगे. लीग के चौथे मैच में रविवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स जयपुर में लखनऊ सुपर जायंट्स से और 5वें मैच में गुजरात टाइटंस अहमदाबाद में मुंबई इंडियंस से टकराएगी.

 

हर्षित राणा पर फाइन

कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज हर्षित राणा पर बीसीसीआई ने मैच फीस का 60 फीसदी जुर्माना ठोका है. हैदराबाद के मयंक अग्रवाल और हेनरिक क्‍लासन को गुस्‍से में  बाहर जाने का इशारा करने पर उन्‍हें सजा मिली.  

 

सुनील छेत्री का 15वां इंटरनेशनल मैच 

पाकिस्तान के खिलाफ सीनियर पदार्पण करने के करीब दो दशक बाद भारत के करिश्माई फुटबॉलर सुनील छेत्री एक और उपलब्धि हासिल करने को तैयार हैं. वो गुवाहाटी में अफगानिस्तान के खिलाफ विश्व कप क्वालीफायर में अपना 150वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने उतरेंगे.

 

शहरयार खान का निधन 

भारत के साथ 2000 के दशक के शुरुआती वर्षों में क्रिकेट रिश्ते बहाल करने में अहम भूमिका निभाने वाले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पूर्व अध्यक्ष शहरयार खान का शनिवार को निधन हो गया. वह 89 साल के थे. शहरयार खान लंबे समय से बीमार थे.

 

गायकवाड़ की कप्‍तानी से गावस्‍कर प्रभावित

अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर चेन्नई सुपर किंग्स के नए कप्तान ऋतुराज गायकवाड की कप्‍तान से काफी प्रभावित हैं. उन्‍होंने कहा कि निश्चित तौर पर कप्तान के रूप में आपका डेब्‍यू काफी महत्वपूर्ण होता है. आप अपने कप्तानी करियर का आगाज जीत से करना चाहते हैं और यही हुआ। उसने जिस तरह से गेंदबाजी में बदलाव किये वह प्रभावशाली था.

 

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन का बड़ा कदम

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने वाला कदम उठाया है. इसके तहत अगले सीजन से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले प्लेयर्स को बीसीसीआई से मिलने वाली मैच फीस के बराबर रकम उसकी तरफ से भी दी जाएगी.

 

इमाद संन्‍यास से लौटे

पाकिस्तान के ऑलराउंडर इमाद वसीम ने संन्यास खत्म करने का फैसला किया है. उन्होंने खुद को जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए उपलब्ध बताया है. वसीम ने नवंबर 2023 में रिटायरमेंट लिया था. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2024: आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी की सबसे ज्‍यादा धुनाई, KKR को 1.03 करोड़ की पड़ी एक-एक गेंद

KKR vs SRH, IPL 2024: कौन हैं कोलकाता की जीत की कहानी लिखने वाले हर्षित राणा? आखिरी 5 गेंदों में पलट दिया मैच

KKR vs SRH, IPL 2024: कौन हैं कोलकाता की जीत की कहानी लिखने वाले हर्षित राणा? आखिरी 5 गेंदों में पलट दिया मैच

Quick Links

लोकप्रिय पोस्ट