icon

पीवी सिंधु वर्ल्ड चैंपियनशिप से बाहर, बाएं पैर में स्ट्रेस फ्रेक्चर के चलते नाम वापस लिया

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने बाएं पैर में ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ के कारण आगामी बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप से शनिवार (13 अगस्त) को नाम वापस ले लिया.

पीवी सिंधु वर्ल्ड चैंपियनशिप से बाहर, बाएं पैर में स्ट्रेस फ्रेक्चर के चलते नाम वापस लिया
SportsTak - Sun, 14 Aug 12:04 AM

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने बाएं पैर में ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ के कारण आगामी बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप से शनिवार (13 अगस्त) को नाम वापस ले लिया. दो बार की ओलिंपिक पदक विजेता ने ट्विटर पर साझा बयान में पुष्टि की कि वह 2022 विश्व चैंपियनशिप से हट जाएंगी. सिंधु ने 2019 में विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता है. वह इसमें दो रजत और दो कांस्य पदक भी जीत चुकी है.

 

सिंधु ने क्या कहा

हड्डियों या ऊतक पर अत्यधिक दवाब पड़ने से होने वाले हल्के फ्रैक्चर या सूजन को स्ट्रेस फ्रैक्चर कहते हैं. सिंधु की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के बाद मैं शिखर पर हूं. दुर्भाग्य से, मुझे विश्व चैंपियनशिप से हटना पड़ा. मुझे दर्द महसूस हुआ और राष्ट्रमंडल खेलों के क्वार्टर फाइनल में चोट से दर्द महसूस हुआ. लेकिन अपने कोच, फिजियो और ट्रेनर की मदद से मैंने जितना हो सके आगे बढ़ने का फैसला किया.’

 

 

उन्होंने कहा, ‘फाइनल के दौरान और उसके बाद दर्द असहनीय था. इसलिए जैसे ही मैं हैदराबाद वापस आयी, मैंने एमआरआई कराया. डॉक्टरों ने मेरे बाएं पैर में स्ट्रेस फ्रैक्चर की पुष्टि की और कुछ हफ्तों के लिए आराम करने की सलाह दी. मैं कुछ सप्ताह के बाद  मैं फिर से अभ्यास शुरू करुंगाी. समर्थन और प्यार के लिए आप सभी का धन्यवाद.’

 

बढ़िया फॉर्म में थीं सिंधु

विश्व चैंपियनशिप 21 अगस्त से 28 अगस्त तक टोक्यो में होगी. सिंधु अभी बढ़िया फॉर्म में हैं. उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में महिला सिंगल्स का गोल्ड मेडल जीता. वहीं मिक्स्ड इवेंट में भी भारत की तरफ से इकलौत मैच उन्होंने ही जीता था. इस साल उन्होंने सिंगापुर ओपन का खिताब भी जीता है. ऐसे में सिंधु का वर्ल्ड चैंपियनशिप से बाहर होना भारत के लिए एक बड़ा नुकसान है. महिला इवेंट में भारत के पास अब मेडल का बड़ा दावेदार नहीं है.

Quick Links

लोकप्रिय पोस्ट