icon

Indian Hockey Coach Resigned : भारतीय महिला हॉकी टीम की कोच यानेक शॉपमैन ने दिया इस्तीफा, लगाया ये बड़ा आरोप

Indian Hockey Coach Resigned : 2024 पेरिस ओलिंपिक (Paris Olympic) की रेस से बाहर होने के बाद अब भारतीय महिला हॉकी टीम को कोच ने इस्तीफ़ा दे डाला.

भारतीय महिला हॉकी टीम के मैच के दौरान उनकी कोच यानेक शॉपमैन
authorPTI Bhasha
Fri, 23 Feb 10:01 PM

Indian Hockey Coach Resigned : भारतीय महिला हॉकी टीम की मुख्य कोच यानेक शॉपमैन ने राष्ट्रीय महासंघ द्वारा सम्मान और अहमियत नहीं दिये जाने का दावा करके हंगामा करने के कुछ दिन बाद शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. डच कोच ने 2021 में सोर्ड मरीन की जगह ली थी जिन्होंने टीम को टोक्यो ओलिंपिक में ऐतिहासिक चौथे स्थान पर पहुंचाया था. शॉपमैन का करार इस साल 2024 पेरिस ओलिंपिक के बाद अगस्त में समाप्त होना था. लेकिन उनकी हालिया आलोचनात्मक टिप्पणियों के बाद उम्मीद की जा रही थी कि वह इस पद पर जारी नहीं रहेंगी.

 

हॉकी इंडिया (एचआई) ने बताया कि 46 वर्षीय कोच ने ओडिशा में एफआईएच हॉकी प्रो लीग के घरेलू चरण में टीम का अभियान खत्म होने के बाद हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की को अपना इस्तीफा सौंप दिया.

 

हॉकी इंडिया ने कहा,

 

हालिया ओलिंपिक क्वालीफायर में निराशा के बाद उनके इस्तीफे ने हॉकी इंडिया के लिए महिला हॉकी टीम के लिए एक उपयुक्त मुख्य कोच की तलाश का मार्ग प्रशस्त कर दिया है जो 2026 में अगले महिला विश्व कप और 2028 लॉस एंजिल्स ओलिंपिक के लिए भारतीय टीम को तैयार कर सके.

 

बयान में आगे बताया गया कि यह भारतीय महिला हॉकी में एक नया अध्याय शुरू करने का समय है जिसमें खिलाड़ियों की प्रगति हमारा फोकस है. मालूम हो कि यानेक शॉपमैन की निगरानी में भारतीय महिला हॉकी टीम इस साल पेरिस ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG, Akash Deep : आकाश दीप डेब्यू मैच खेलने के बाद हुए इमोशनल, 3 विकेट लेने के बाद कहा - पिता और भाई को खोने के बाद...

IND vs ENG, Ranchi Test : जो रूट ने 'बैजबॉल' की कुर्बानी देते ही ठोका 31वां टेस्ट शतक, पहले दिन 7 विकेट पर 302 रन ठोक इंग्लैंड ने बढ़ाई टीम इंडिया की मुश्किल

IPL 2024: धोनी के साथी रहे खिलाड़ी का चौंकाने वाला दावा, कहा- चेपॉक नहीं रहा CSK का किला, RCB अबकी बार…

लोकप्रिय पोस्ट