icon

भारतीय हॉकी खिलाड़ी बीरेंद्र लाकड़ा मर्डर के मामले में फंसे, गर्लफ्रेंड के साथ मिलकर बचपन के दोस्त को मार डालने का आरोप

भारत के हॉकी खिलाड़ी बीरेंद्र लाकड़ा पर हत्या का आरोप लगा है. उन पर फरवरी 2022 में अपने बचपन के दोस्त की हत्या का आरोप है.

भारतीय टीम का खिलाड़ी मर्डर के मामले में फंसा, गर्लफ्रेंड के साथ मिलकर बचपन के दोस्त को मार डालने का आरोप
SportsTak - Tue, 28 Jun 12:18 PM

भारत के हॉकी खिलाड़ी बीरेंद्र लाकड़ा पर हत्या का आरोप लगा है. उन पर फरवरी 2022 में अपने बचपन के दोस्त की हत्या का आरोप है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हत्या के मामले में बीरेंद्र लाकड़ा की गर्लफ्रेंड का नाम भी आ रहा है. आरोपों के अनुसार, लाकड़ा और उनकी गर्लफ्रेंड ने मिलकर हत्या की. मृतक का नाम आनंद टप्पो है. उनके परिवार के लोगों का आरोप है कि बीरेंद्र लाकड़ा और मनजीत टेटे ने मिलकर हत्या की. 26 फरवरी 2022 को आनंद का शव भुवनेश्वर के एक घर में लटका मिला था. 10 दिन पहले ही उनकी शादी हुई थी. उनके परिवार ने सीबीआई जांच की मांग की है. उन्होंने पुलिस पर ही से जांच न करने और मदद नहीं करने का आरोप लगाया है. इस मामले में अभी तक बीरेंद्र लाकड़ा की तरफ से कोई बयान नहीं आया है.

 

पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार, मृतक के पिता बंधन टप्पो ने आरोप लगाया कि बीरेंद्र, उनकी गर्लफ्रेंड मनजीत टेटे और आनंद इंफोसिटी में साथ रहा करते थे. मनजीत को लेकर कहासुनी हई. इसके बाद 28 फरवरी को बीरेंद्र और मनजीत ने आनंद को मार डाला. बहस के बाद बीरेंद्र और मनजीत ने अपार्टमेंट में आनंद के हाथ बांध दिए और फिर गला घोंट दिया.हालांकि उन्होंने इसे सुसाइड का नाम दिया और मामले को दबा दिया. बंधन टप्पो का कहना है कि चार महीने बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. उन्होंने कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

 

मृतक के पिता ने क्या कहा

बंधन टप्पो के मुताबिक, आनंद शादी के बाद भुवनेश्वर गया था. तीनों (आनंद, बीरेंद्र और मनजीत) खुशी से रह रहे थे. 28 फरवरी को बीरेंद्र ने मुझे फोन कर बताया कि आनंद ने खुदकुशी कर ली. जब हमारा परिवार पहुंच तो बीरेंद्र ने मामले की अनदेखी की. पहली नज़र में देखने पर लग रहा था कि आनंद की हत्या की. पुलिस में मामला दर्ज करने गए लेकिन पुलिस ने शिकायत नहीं ली. 

 

कौन हैं बीरेंद्र लाकड़ा

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के अहम और वरिष्ठ सदस्य हैं. टोक्यो 2020 ओलिंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम के वे उपकप्तान थे. हाल ही में एशिया कप में उन्होंने टीम की कप्तानी भी की थी. उन्हें ओलिंपिक की कामयाबी के बाद फरवरी 2021 में ओडिशा पुलिस में डिप्टी सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस नियुक्त किया गया था. लाकड़ा का परिवार हॉकी से जुड़ा रहा है. उनके बड़े भाई बिमल मिडफील्डर के रूप में भारत के लिए खेले हैं तो बहन असुंता भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रही हैं.

लोकप्रिय पोस्ट