icon

IND vs AUS Test Series: भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया के सामने टेके घुटने, पहले टेस्‍ट में मिली करारी शिकस्‍त

IND vs AUS: ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ पहला टेस्‍ट जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. दोनों के बीच पर्थ में मुकाबला खेला गया.

भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्‍ट गंवा दिया
authorकिरण सिंह
Sat, 06 Apr 05:12 PM

भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्‍ट गंवा दिया है. भारतीय टीम इस हार के साथ ही पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज में भी 0-1 से पिछड़ गई है. भारतीय हॉकी टीम पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए इस समय ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर है. शनिवार को दोनों टीमों के बीच पर्थ हॉकी स्‍टेडियम में सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया, जहां हरमनप्रीत सिंह की अगुआई वाली टीम को ऑस्‍ट्रेलिया ने 5-1 से हरा दिया. ऑस्‍ट्रेलिया ने शुरुआती मिनट से ही मुकाबले पर अपना दबदबा बनाए रखा. 

 

ऑस्‍ट्रेलिया के लिए तीसरे मिनट में टिम ब्रांड, 20वें और 38वें मिनट में टॉम विकहम, 37वें मिनट में जोएल रिंताला और फ्लिन ओगिलिव ने 57वें मिनट में गोल किए. वहीं भारत की तरफ से एकमात्र गोल  गुरजंत सिंह ने 47वें मिनट में किया. पेरिस ओलिंपिक की तैयारी के लिहाज से भारतीय टीम के लिए ये सीरीज काफी अहम है, मगर पहले ही टेस्‍ट में भारतीय टीम की कई कमजोरियां सामने आ गई. 

 

10वें मिनट में मिला गंवाया मौका

पहले क्‍वार्टर में पिछड़ने के बाद भारत को 10वें मिनट में मौका मिला था. मोहम्‍मद राहिल ने भारतीय टीम के लिए पहला पेनल्‍टी कॉर्नर हासिल किया था, मगर वो उसे गोल में नहीं बदल पाए. दूसरे क्‍वार्टर में दुनिया की 5वें नंबर की ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने अपनी बढ़त को डबल किया, जबकि भारतीय टीम अपना खाता तक नहीं खोल पाई थी.

 

आखिरी मिनट में भी दागा गोल

पहला हाफ पूरी तरह से ऑस्‍ट्रेलिया के पक्ष में रहा. ब्रेक के बाद ऑस्‍ट्रेलिया की टीम और अटैकिंग हो गई और तीसरे क्‍वार्टर में दो गोल और दागकर मुकाबले को एकतरफा कर दिया. भारत ने चौथे और आखिरी क्‍वार्टर में खाता खोला, मगर तब तक टीम मुकाबले में काफी पिछड़ चुकी थी. मुकाबले के आखिरी मिनटों में ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत पर एक‍ गोल और दागकर शानदार जीत की कहानी लिख दी. अब दोनों के बीच इस मैदान पर सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. 

 

ये भी पढ़ें:

Candidates Chess: वर्ल्‍ड नंबर तीन को हराकर भारतीय ग्रैंडमास्‍टर का धमाका, मगर स्‍टार प्रज्ञाननंद को दूसरे दौर में मिली करारी शिकस्‍त

बड़ी खबर: टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले पाकिस्‍तान की टीम पर टूटी आफत, पूर्व कप्‍तान समेत दो स्‍टार प्‍लेयर्स का हुआ एक्‍सीडेंट

IPL 2024: सूर्यकुमार यादव मैदान पर पहला कदम रखते ही रोहित शर्मा से मिले, मगर हार्दिक पंड्या...Video

लोकप्रिय पोस्ट