icon

हॉकी वर्ल्ड कप राउंडअप: नीदरलैंड्स, न्यूजीलैंड की धांसू जीत, बेल्जियम के सामने पस्ट हुआ कोरिया तो जर्मनी ने जापान को दी 3-0 से मात

गत चैम्पियन बेल्जियम ने एफआईएच

हॉकी वर्ल्ड कप राउंडअप: नीदरलैंड्स, न्यूजीलैंड की धांसू जीत, बेल्जियम के सामने पस्ट हुआ कोरिया तो जर्मनी ने जापान को दी 3-0 से मात
SportsTak - Sat, 14 Jan 10:41 PM

गत चैम्पियन बेल्जियम ने एफआईएच पुरूष हॉकी विश्व कप के मैच में कोरिया को 5 - 0 से हराया जबकि दो बार की चैम्पियन जर्मनी ने एशियाई खेल चैम्पियन जापान को 3 - 0 से मात दी. कोरिया ने हाफटाइम तक बेल्जियम को गोल नहीं करने दिया लेकिन तीसरे क्वार्टर में बेल्जियम ने दो और चौथे क्वार्टर में तीन गोल किये. उसके लिये पांच अलग अलग खिलाड़ियों ने गोल किये. हेनड्रिक्स अलेक्जेंडर ने तीसरे क्वार्टर के पहले मिनट में गोल दागा जबकि कोसिंस टैंगाय ने 42वें मिनट में गोल किया.

 

जर्मनी ने एकतरफा जीता मैच
आखिरी क्वार्टर में वान ओेबेल फ्लोरेंट ने 49वें, डॉकियेर सेबेस्टियन ने 51वें और डे स्लूवेर आर्थर ने 57 वें मिनट में गोल दागे. दूसरे मैच में जर्मनी के लिये ग्रामबुश मैट्स ने 35वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल किया जबकि रूर क्रिस्टोफर ने पांच मिनट बाद फील्ड गोल दागा . प्रिंज थीस ने 48वें मिनट में तीसरा गोल किया.

 

नीदरलैंड- न्यूजीलैंड की जीत
तीन बार की चैम्पियन नीदरलैंड ने एफआईएच पुरूष हॉकी विश्व कप में अपने अभियान का जीत के साथ आगाज करते हुए शनिवार को मलेशिया को 3 - 0 से हराया जबकि न्यूजीलैंड ने चिली पर 3 - 1 से जीत दर्ज की.

 

पूल सी के पहले मैच में न्यूजीलैंड के लिये सैम हिहा ने पहले दो क्वार्टर में दो फील्ड गोल (11वां और 18वां मिनट ) दागे जबकि सैम लेन ने नौवें मिनट में पहला गोल किया था. चिली के लिये एकमात्र गोल इग्नासियो कोंटार्डो ने 49वें मिनट में किया.

 

दूसरे मैच में टी वान डैम ने 19वें मिनट में गोल करके दुनिया की तीसरे नंबर की टीम नीदरलैंड को बढत दिलाई. तीन बार की विश्व कप विजेता नीदरलैंड के लिये जिप जांसेन ने चार मिनट बार पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल किया. तेउन बेंस ने 46वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके स्कोर 3 - 0 कर दिया.

लोकप्रिय पोस्ट