icon

Hockey World Cup 2023: स्पेन ने पेनल्टी शूटआउट में मलेशिया को हराकर किया बाहर, ऑस्ट्रेलिया से करेगा सामना

स्पेन ने पुरुष हॉकी विश्व कप के रोमांचक क्रॉसओवर मुकाबले में रविवार को पेनल्टी शूटआउट में मलेशिया को 4-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

Hockey World Cup 2023: स्पेन ने पेनल्टी शूटआउट में मलेशिया को हराकर किया बाहर, ऑस्ट्रेलिया से करेगा सामना
SportsTak - Sun, 22 Jan 08:28 PM

स्पेन ने पुरुष हॉकी विश्व कप के रोमांचक क्रॉसओवर मुकाबले में रविवार को पेनल्टी शूटआउट में मलेशिया को 4-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) विश्व कप2023 के इस मुकाबले में नियमित समय में मैच 2-2 से बराबरी पर था. स्पेन की टीम अब मंगलवार (24 जनवरी) को अंतिम-आठ चरण में खिताब के दावेदारों और पूल ए में तालिका पर शीर्ष पर रहे ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी. हाफ टाइफ तक दोनों टीमें गोल नहीं कर सकीं थी. फैजल सारी ने 35वें मिनट में मलेशिया का खाता खोला लेकिन मार्क मिरालेस (41वें) और जेवियर गिस्पर्ट (42वें) ने एक मिनट के अंदर दो गोलकर स्पेन को 2-1 से आगे कर दिया. इसके बाद शेलो सिल्वरियस ने शानदार मैदानी गोल दागकर स्कोर 2-2 कर दिया.

 

पेनल्टी शूटआउट में पांच खिलाड़ियों के पहले सेट के शॉट लेने के बाद स्कोर 3-3 से बराबरी पर था. मलेशिया के लिए फिरहान अशरी, फैजल सारी और सुहैमी शाहमी इरफान ने गोल किए, जबकि मरहान जलील और शेलो सिल्वरियस चूक गए. स्पेन के लिए मार्क मिरालेस, बोनास्ट्रे जोर्डी और गिस्पर्ट जेवियर ने गोल किए जबकि अल्वारो इग्लेसियस और मार्क रेने इसमें नाकाम रहे. दोनों टीमों का स्कोर 3-3 की बराबरी पर था. इसके बाद ‘सडन डेथ’ में स्पेन के मार्क मिरालेस ने गोल किया जबकि मलेशिया के फिरहान अशारी चूक गए.

 

पेनल्टी कॉर्नर पर नहीं हो सका कोई गोल

स्पेन की टीम पूल डी में इंग्लैंड और भारत के बाद तीसरे स्थान पर रहा थी. टीम ने मैच के दौरान मलेशिया के सर्कल में कई बार प्रवेश कर अपना दबदबा कायम किया लेकिन मलेशिया ने जवाबी हमले से उसके प्रभाव को कम कर किया. स्पेन को मैच में आठ पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन वह एक को भी गोल में नहीं बदल सका. मलेशिया ने एक पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया और उसे गोल में बदलने में नाकाम रहा. मलेशिया चौथे क्वार्टर के पहले मिनट में गेंद को स्पेन के गोल पोस्ट में डाल दिया लेकिन अंपायर ने इसे ‘अमान्य गोल’ करार दिया. गेंद गेंद फैजल सारी के हॉकी स्टिक के पिछले हिस्से को छू कर गयी थी.

लोकप्रिय पोस्ट