icon

हॉकी वर्ल्ड कप से भारत हुआ बाहर तो कोच ने ठहराया पूरी टीम को जिम्मेदार, कहा- इस मामले में सबसे खराब हैं हमारे खिलाड़ी

Indian Hockey Team out of World Cup 2023: भारतीय हॉकी टीम वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो चुकी है. टीम इंडिया को खराब प्रदर्शन का नतीजा भुगतना पड़ा और न्यूजीलैंड ने शूटआउट में 5-4 से मात दे दी.

हॉकी वर्ल्ड कप से भारत हुआ बाहर तो कोच ने ठहराया पूरी टीम को जिम्मेदार, कहा- इस मामले में सबसे खराब हैं हमारे खिलाड़ी
SportsTak - Mon, 23 Jan 10:46 AM

भारतीय हॉकी टीम वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो चुकी है. टीम इंडिया को खराब प्रदर्शन का नतीजा भुगतना पड़ा और न्यूजीलैंड ने शूटआउट में 5-4 से मात दे दी. इन सबके बीच अब टीम इंडिया के कोच ग्राहम रीड ने बड़ा बयान दिया है और हार की जिम्मेदारी ली है. रीड ने कहा कि, भारत को खिलाड़ियों के चलते ही हार मिली. टीम ने पेनल्टी कॉर्नर का अच्छा फायदा नहीं उठाया और यही कारण है कि टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गई. इसके अलावा डिफेंडिंग भी उस लेवल की नहीं थी.

 

न्यूजीलैंड ने की बेहतरीन वापसी
बता दें कि गेम में न्यूजीलैंड की टीम 3-1 से पिछड़ रही थी लेकिन ब्लैकस्टिक्स ने बेहतरीन वापसी की और टीम इंडिया की बराबरी कर ली. अंत में गेम शूटआउट में गया. टीम को गीलकीपर पीआर श्रीजेश ने टीम को मैच में वापसी करवाई लेकिन उन्हें लगी चोट के चलते टीम इंडिया की जीत की उम्मीदें टूट गईं. हरमनप्रीत ने जहां बेहतरीन मौका मिस किया वहीं शमशेर ने न्यूजीलैंड को बेल्जियम के खिलाफ फाइनल में पहुंचा दिया. न्यूजीलैंड ने ये मुकाबला 5-4 से जीत लिया.

 

टीम से हुई पेनल्टी में चूक
मैच के बाद रीड ने कहा कि, पेनल्टी कंवर्जन यहां मिसिंग था. वहीं टीम को खुद का डिफेंस टाइट रखना चाहिए था. भारतीय कोच ने खिलाड़ियों को इसका जिम्मेदार ठहराया और कहा कि, उन्होंने ब्लैकस्टिक्स को मौका दिया. हमने कई सारे सर्किल पेनेट्रेशन किए लेकिन हम इसे गोल में तब्दील नहीं कर पाए. हमने 3-4 गोल किए जो काफी नहीं थे. हमारी दिक्कत ये थी कि, हमारे पास जितनी समय गेंद रही हमने उन्हें वापस दे दिया और यही सबसे बड़ा फैक्टर था.

 

रीड ने आगे बताया कि, हमने जब उन्हें दो बार बॉल दी तो उन्होंने इसकी मदद से दूसरा और तीसरा गोल कर दिया. इसके बाद जब आखिरी में उन्होंने हमसे बॉल ली तो वो मैच जीत गए. इस लेवल पर आप ऐसा नहीं कर सकते. हमने मैच में वो गलतियां की जो हम ज्यादा नहीं करते. हमें इस हार से सीख लेनी होगी. रीड ने ये भी कहा कि, हो सकता है कि टीम को मेंटल कंडीशनिंग कोच की जरूरत पड़े. हमें कुछ अलग करने की जरूरत है.

 

रीड ने आगे कहा कि, ड्रिल्स और ट्रेनिंग की बात करें तो हमने वही किया जो दूसरी टीमें करती हैं. मैं इस गेम में काफी ज्यादा समय से हूं और मुझे पता है कि दूसरी टीमें क्या करती हैं. 
 

लोकप्रिय पोस्ट