icon

Hockey World Cup 2023 : भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते हार्दिक हुए बाहर

भारतीय हॉकी टीम के दमदार मिडफील्डर हार्दिक सिंह वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की बढ़ी मुसीबत, हार्दिक हुए बाहर तो टीम में आया ये नया धुरंधर
SportsTak - Sat, 21 Jan 12:46 PM

भारत के ओडिशा राज्य में इन दिनों FIH हॉकी वर्ल्ड कप 2023 (FIH Hockey World Cup 2023) खेला जा रहा है. जिसमें भारतीय हॉकी टीम को एक करारा झटका लगा है. भारतीय हॉकी टीम के दमदार मिडफील्डर हार्दिक सिंह वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. हार्दिक की हैमस्ट्रिंग में चोट आई है. इस तरह न्यूजीलैंड के खिलाफ क्रॉस ओवर के मुकाबले से एक दिन पहले हार्दिक के बाहर होने पर राजकुमार पाल को टीम में शामिल किया गया है.

 

भारतीय हॉकी टीम के कोच ग्राहम रीड ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा, "रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले अहम मुकाबले से पहले हमने हार्दिक सिंह की जगह राजकुमार पाल को टीम से जोड़ लिया है. हार्दिक की चोट शुरुआत में इतनी गंभीर नजर नहीं आ रही थी. लेकिन बाद में सबसे सलाह मशविरा करने के बाद ये फैसला लिया गया है. हार्दिक टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रहे थे."

 

कब लगी थी चोट 
हार्दिक को लगने वाली चोट के बारे में बात करें तो भारत और इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान वह चोटिल हो गए थे. ये मैच 15 जनवरी को खेला गया था. इसके बाद वेल्स के खिलाफ ग्रुप स्टेज के अंतिम मुकाबले में हार्दिक को रेस्ट दिया गया था. शुरुआत में उम्मीद जताई जा रही थी कि हार्दिक की चोट इतनी बड़ी नहीं है और वह ठीक हो जाएंगे. मगर बाद में मैनेजमेंट ने उन्हें रिप्लेस करने का फैसला किया.

 

न्यूजीलैंड के खिलाफ है अहम मैच
इंग्लैंड, स्पेन, और वेल्स के साथ भारतीय हॉकी टीम ग्रुप डी में शामिल थी. जिसमें उसने स्पेन और वेल्स को जहां हराया. वहीं इंग्लैंड के साथ गोलरहित ड्रॉ खेलने के चलते टीम इंडिया ने दूसरे स्थान पर ग्रुप स्टेज का अंत किया. जिसके चलते टीम इंडिया को क्वार्टरफाइनल में डायरेक्ट एंट्री नहीं मिली और उसे अब क्रॉस ओवेर से होकर गुजरना पडेगा. जिसमें भारत का सामना 22 जनवरी को न्यूजीलैंड से होगा. इस मैच को जीतने के बाद अब भारतीय हॉकी टीम क्वार्टरफाइनल में प्रवेश करना चाहेगी. 

लोकप्रिय पोस्ट