icon

WPL 2023 में DRS की अनोखी घटना, रिव्यू के अंदर लिया गया रिव्यू और मुंबई की हो गई बल्ले-बल्ले

वीमेंस प्रीमियर लीग 2023 में मुंबई इंडियंस और यूपी वॉरियर्ज के बीच मुकाबले में एक दिलचस्प घटना हुई.

WPL 2023 में DRS की अनोखी घटना, रिव्यू के अंदर लिया गया रिव्यू और मुंबई की हो गई बल्ले-बल्ले
authorSportsTak
Mon, 13 Mar 08:58 AM

वीमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League) में मुंबई इंडियंस और यूपी वॉरियर्ज (Mumbai Indians vs Up Warriorz) के बीच मुकाबले में एक दिलचस्प घटना हुई. यहां रिव्यू के अंदर रिव्यू लिया गया जिसने सभी को हैरान कर दिया. यह हुआ मुंबई इंडियंस की बैटिंग के दौरान और बल्लेबाज हैली मैथ्यूज (Hayley Matthews DRS) ने ऐसा किया. इसके चलते न केवल कई सवाल उठ रहे हैं बल्कि बल्लेबाज की जागरुकता की तारीफ भी हो रही है. इस मुकाबले में मुंबई ने यूपी वॉरियर्ज को आठ विकेट से शिकस्त दी और लगातार चौथी जीत दर्ज की. यूपी ने पहले खेलते हुए कप्तान एलिसा हीली (58) और ताहलिया मैक्ग्रा (50) के अर्धशतकों से छह विकेट पर 159 रन बनाए. इसके जवाब में मुंबई ने हरमनप्रीत कौर के नाबाद 53 रन के बूते 15 गेंद बाकी रहते हुए मैच अपने नाम कर लिया.

 

अब बात हैली मैथ्यूज के डीआरएस की. मुंबई की पारी का पांचवां ओवर सॉफी एक्लेस्टन ने फेंका. ओवर की पांचवीं गेंद पर एलबीडब्ल्यू की अपील हुई. अंपायर ने इसे नकार दिया लेकिन यूपी की टीम इस फैसले से सहमत नहीं दिखी. उन्होंने डीआरएस लिया. इसमें सामने आया कि गेंद पहले जूते को लगी. साथ ही वह स्टंप्स की लाइन में पिच हुई, उसका इंपेक्ट भी सही था और गेंद विकेट्स को जाकर लग रही थी. ऐसे में मैथ्यूज को आउट करार दिया गया. पहली नज़र में लगा कि यूपी वॉरियर्ज का डीआरएस कामयाब रहा.

 

 

मैथ्यूज नहीं मानी और दोबारा हुआ रिव्यू

 

बल्लेबाज मैथ्यूज इससे सहमत नहीं लग रही थी. उन्होंने मैदान छोड़कर जाने की बजाय वहीं टिके रहने का फैसला किया. उन्होंने अंपायर से बात की. साथ ही बॉलर सॉफी से भी. ऐसे में थर्ड अंपायर ने दोबारा से उस गेंद को देखा. इसमें स्पष्ट हुआ कि गेंद पहले जूते को नहीं बल्कि बल्ले को लगी थी. ऐसे में थर्ड अंपायर को फैसला बदलना पड़ा और मैदानी अंपायर के फैसले को ही सही माना. नतीजा रहा कि मैथ्यूज बच गईं. वह आठवें ओवर में आखिरकार सॉफी एक्लेस्टन की गेंद पर ही आउट हुईं. इस बार वह बॉलर को ही कैच दे बैठी. मैथ्यूज ने 17 गेंद में दो चौकों से 12 रन की पारी खेली.

 

ये भी पढ़ें

INDvsAUS: अक्षर पटेल अहमदाबाद टेस्ट में शतक नहीं बना पाए तो सामने आया दर्द, पत्रकारों से बोले- आप जले पर नमक झिड़क रहे हैं

INDvsAUS: विराट कोहली ने अहमदाबाद में कुरेदे ऑस्ट्रेलिया के 19 साल पुराने घाव, जानिए कैसे

लोकप्रिय पोस्ट