icon

WPL 2023 प्लेऑफ्स के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी मुंबई, हरमन की बल्लेबाजी के आगे गुजरात का डब्बा गोल, 55 रन से मिली हार

वीमेंस प्रीमियर लीग में सबसे कमजोर टीम में शुमार गुजरात जायंट्स को चौथी हार का सामना करना पड़ा है.

WPL 2023 प्लेऑफ्स के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी मुंबई, हरमन की बल्लेबाजी के आगे गुजरात का डब्बा गोल, 55 रन से मिली हार
authorSportsTak
Tue, 14 Mar 11:08 PM

वीमेंस प्रीमियर लीग (Womens Premier League) में सबसे कमजोर टीम में शुमार गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) को चौथी हार का सामना करना पड़ा है. 5 मैचों में गुजरात की चौथी हार है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बाद इकलौती ये टीम है जो सबसे खराब प्रदर्शन कर रही है. मुंबई इंडियंस के खिलाफ बल्ले और गेंद से जायंट्स की टीम पूरी तरह फेल रही और 12वें मुकाबले में उसे 55 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा. इस तरह मुंबई इंडियंस ने नया इतिहास बना दिया है. वीमेंस प्रीमियर लीग प्लेऑफ्स के लिए क्वालीफाई करने वाली मुंबई की टीम पहली टीम बन गई है. मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए. लेकिन इसके जवाब में गुजरात की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और 20 ओवरों में पूरी टीम 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 107 रन ही बना पाई. मुंबई की तरफ से यास्तिका भाटिया ने 44 और हरमनप्रीत कौर ने 30 गेंद पर 51 रन ठोक मुबंई को बडे़ स्कोर पर पहुंचा दिया. 

 

 

नहीं चलीं गुजरात की बल्लेबाज

 

गुजरात की टीम शुरुआत से ही बेहद कमजोर नजर आई. गेंदबाजी में सिर्फ एश्ले गार्डनर को सबसे ज्यादा 3 विकेट मिले. वहीं बल्लेबाजी में हरलीन देओल ने सबसे ज्यादा 22 रन बनाए. टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. ओपनिंग के लिए सोफिया डंकली और सब्बीनेनी मेघना ने पारी की शुरुआत की लेकिन नैट सिवर ब्रंट ने डंकली को गोल्डन डक पर पवेलियन भेज मुंबई को बड़ी सफलता दिलाई.

 

मेघना और हरलीन देओल ने इसके बाद क्रीज पर कुछ समय बिताया लेकिन 34 के कुल स्कोर पर मेघना को मैथ्यूज ने 16 रन पर पवेलियन भेज दिया. हालांकि दूसरे छोर से हरलीन जमी रहीं. लेकिन उनका साथ न तो एनाबेल सदरलैंड और न ही एश्ले गार्डनर दे पाईं. दोनों 0 और 8 रन बनाकर चलती बनीं. हरलीन के आउट होते ही टीम पूरी टीम ने घुटने टेक दिए. 48 के कुल स्कोर पर ही टीम के 6 विकेट गिर चुके थे और गार्डनर भी कुछ खास नहीं कर पाईं. जैसे तैसे कप्तान स्नेह राणा ने 20 रन और सुष्मा वर्मा ने 18 रन जड़ टीम को 100 के पार पहुंचाया. लेकिन इसके बाद 20 ओवरों में टीम सिर्फ 107 रन ही जोड़ पाई. गुजरात की ये चौथी हार थी. 5 मुकाबलों में टीम ने अब तक सिर्फ एक ही मैच जीता है.

 

हरमन का बल्ले से फिर धमाका

 

कप्तान हरमनप्रीत ने 30 गेंद में सात चौकों और दो छक्कों के साथ 51 रन की पारी खेलने के अलावा अमेलिया केर (19) के साथ चौथे विकेट के लिए 51 रन जोड़कर अंतिम ओवरों में रन गति में इजाफा किया. सलामी बल्लेबाज यस्तिका भाटिया (44) और नेट सिवर ब्रंट (36) ने इससे पहले दूसरे विकेट के लिए 74 रन जोड़कर टीम को ठोस मंच दिया. गुजरात की ओर से एश्ले गार्डनर ने 34 रन देकर तीन विकेट चटकाए. कप्तान स्नेह राणा ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 17 रन एक विकेट हासिल की.

 

गुजरात की कप्तान स्नेह राणा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और एश्ले गार्डनर ने पारी की चौथी गेंद पर ही हेली मैथ्यूज (00) को कवर में सोफिया डंकले के हाथों कैच करा दिया. नेट सिवर ब्रंट शुरुआत से ही अच्छी लय में दिखी. उन्होंने तीसरे ओवर में स्नेह पर चौके के साथ मुंबई की पहली बाउंड्री लगाई और फिर किम गार्थ पर दो चौके मारे. यस्तिका ने धीमी शुरुआत के बाद लय पकड़ी. उन्होंने तनुजा कंवर का स्वागत लगातार दो चौकों के साथ किया जिससे मुंबई इंडियन्स ने पावर प्ले में एक विकेट पर 40 रन बनाए.

 

यास्तिका ने भी किया कमाल


गुजरात की गेंदबाजों ने बीच के ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी की. मुंबई का रनों का अर्धशतक नौवें ओवर में पूरा हुआ. यस्तिका ने अनाबेल सदरलैंड पर छक्के के साथ रन गति में इजाफा करने का प्रयास किया. स्किवर ब्रंट ने भी किम की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका मारा लेकिन इसी ओवर में lbw हो गई. उन्होंने 31 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का मारा. यस्तिका भी इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हो गई. उन्होंने 37 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का मारा.

 

हरमनप्रीत और अमेलिया केर (19) ने 14वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. हरमनप्रीत ने गार्डनर और सदरलैंड पर दो-दो चौकों के साथ रन गति में इजाफा किया. किम ने तनुजा की गेंद पर अमेलिया का शानदार कैच लपककर हरनमप्रीत के साथ उनकी 51 रन की साझेदारी का अंत किया. स्नेह ने इसी वोंग (00) का अपनी ही गेंद कैच लेकर मुंबई को पांचवां झटका दिया. हरमनप्रीत ने 19वें ओवर में सदरलैंड पर दो छक्के मारे लेकिन हुमायरा काजी (02) गैरजरूरी दूसरा रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गईं. हरमनप्रीत ने गार्डनर पर लगातार दो चौकों के साथ 29 गेंद में अर्धशतक पूरा किया लेकिन अगली गेंद पर हरलीन देओल ने बाउंड्री पर उनका शानदार कैच लपका.

 

ये भी पढ़ें:

बॉर्डर गावस्कर सीरीज में रिकी पोंटिंग के इस मंत्र से खूब चमके अक्षर पटेल, कहा- दिल्ली कैपिटल्स में हम उन्हें...

'रोहित शर्मा नहीं, 29 साल के इस खिलाड़ी को बनाओ टीम का कप्तान', गावस्कर बोले- ODI वर्ल्ड कप 2023...


 

लोकप्रिय पोस्ट