icon

Women's T20 WC : बांग्लादेश को 10 विकेट से रौंदकर सेमीफाइनल में पहुंची साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीका में इन दिनों आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 (ICC Women's T20 World Cup) जारी है.

women's t20 wc : बांग्लादेश को 10 विकेट से रौंदकर सेमीफाइनल में पहुंची साउथ अफ्रीका
SportsTak - Wed, 22 Feb 08:12 AM

साउथ अफ्रीका में इन दिनों आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 (ICC Women's T20 World Cup) जारी है. इस टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबले में श्रीलंका से हार के बाद साउथ अफ्रीका टीम की ग्रुप स्टेज में राह थोड़ी मुश्किल हो गई थी. मगर इसके बाद मेजबान टीम ने अपने घर में दमदार वापसी की और ग्रुप स्टेज के अंतिम मैच में बांग्लादेश को 10 विकेट से बुरी तरह रौंद डाला. साउथ अफ्रीका की महिला गेंदबाजों ने पहले बांग्लादेश को 6 विकेट पर 113 रन ही बनाने दिए. उसके बाद बिना विकेट गंवाए सलामी बैटर लौरा वोल्वार्ड्ट (66) और टैज़मिन ब्रिट्स (50) ने नाबाद अर्धशतकीय पारी से टीम को 17.5 ओवर में ही 117 रनों के स्कोर तक पहुंचाकर टीम को सेमीफाइनल में एंट्री दिला डाली. अब सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका का सामना इंग्लैंड से होगा.

 

113 रन ही बना सकी बांग्लादेश 


आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप का 20वां मैच केप टाउन में साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच खेला गया. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और उनकी शुरुआत सही नहीं रही. 55 रन के स्कोर तक ही बांग्लादेश के तीन विकेट गिर चुके थे. हालांकि इसके बाद कप्तान निगार सुल्ताना ने पारी को संभाला और 34 गेंदों में दो चौके से 30 रन की पारी खेली. जिससे बांग्लादेश की टीम 100 रन के मुकाम को पार कर सकी. इस तरह साउथ अफ्रीका की कसी गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश की बैटर 20 ओवर में 6 विकेट पर 113 रन ही बना सकी. साउथ अफ्रीका की तरफ से दो-दो विकेट मरिजान कैप और अयाबोंगा खाका ने लिए.

 

साउथ अफ्रीका की धमाकेदार जीत 


114 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की तरफ से सलामी बैटर लौरा वोल्वार्ड्ट और टैज़मिन ब्रिट्स को बांग्लादेशी गेंदबाजों के सामने किसी तरह की परेशानी नहीं हुई. इन दोनों ने खुलकर शॉट्स खेले और बेहतर रन रेट हासिल करने के लिए खुलकर शॉट्स लगाए. जिसका आलम यह रहा कि दोनों सलामी बल्लेबाजों के लिए ओपनिंग में 117 रनों की साझेदारी हुई और एकतरफा अंदाज में मैच साउथ अफ्रीका को जिता डाला. लौरा ने 56 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के से 66 रनों की नाबाद पारी तो ब्रिट्स ने 51 गेंदों पर 4 चौके से 50 रनों की नाबाद पारी खेली. साउथ अफ्रीका ने ये टारगेट 17.5 ओवर में ही बिना विकेट गंवाए हासिल करके बांग्लादेश को 10 विकेट से हराया. जिससे चार मैचों में दो जीत और दो हार के बाद चार अंक लेकर उसने 0.738 के नेट रन रेट से सेमीफाइनल में जगह बना डाली. जबकि इतने ही चार अंक न्यूजीलैंड के भी थे मगर साउथ अफ्रीका से कम 0.138 का रन रेट होने के चलते उन्हें बाहर होना पड़ा.

 

ये भी पढ़ें :

Women's T20 World Cup: इंग्लैंड ने पाकिस्तान का बनाया खिलौना, 114 रन से हराकर सबसे बड़ी जीत का रच दिया इतिहास

Women T20 World Cup: भारत ने स्मृति और बारिश की मदद से आयरलैंड को पीटा, लगातार तीसरी बार सेमीफाइनल में की एंट्री

 

लोकप्रिय पोस्ट