icon

Women's T20 WC, INDw vs AUSw : टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, धाकड़ खिलाड़ी वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से बाहर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच साउथ अफ्रीका में 23 फरवरी को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाना है.

Women's T20 WC, INDw vs AUSw : टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, धाकड़ खिलाड़ी वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से बाहर
SportsTak - Thu, 23 Feb 02:21 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच साउथ अफ्रीका में 23 फरवरी को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाना है. मगर इस बड़े मुकाबले से पहले महिला टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा और उसकी धाकड़ ऑलराउंडर खिलाड़ी पूजा वस्त्राकर अब महिला टीम इंडिया से बाहर हो गई हैं. आईसीसी ने उनकी जगह स्नेह राणा को महिला टीम इंडिया से जोड़ने की मंजूरी भी दे डाली है. 

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल जैसे बड़े मुकाबले से पहले ही पूजा की तबीयत कुछ खराब हो गई थी. जिसके चलते उन्हें अस्पताल ले जाया गया था. वहां से वापस आने के बाद अब आधिकारिक जानकारी सामने आई है कि वस्त्राकर को सांस लेने में समस्या (रेस्पिरेटरी ट्रैक्ट इंफेक्शन) हो रही थी. जिसके चलते उन्हें अब वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा है.

 

पूजा की जगह भारतीय टीम मैनेजमेंट ने स्नेह राणा को टीम में शामिल कर लिया है. इसकी मंजूरी आईसीसी की इवेंट कमेटी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच से पहले दे दी है. जिससे राणा अब इस मैच में खेलती हुई नजर आ सकती है. राणा भारत के लिए अभी तक 24 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुकी हैं. जिसमें उनके नाम 24 विकेट शामिल हैं. राईट आर्म ऑफ ब्रेक गेंदबाज राणा अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी फिरकी से धमाल मचाना चाहेंगी. 

 

हरमनप्रीत पर भी संकट

 

वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये भी माना जा रहा है कि महिला टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच से एक दिन पहले तक अस्पताल में भर्ती थी. लेकिन अभी तक हरमनप्रीत कौर के सेमीफाइनल मैच से बाहर होने की कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं आई है. हरमनप्रीत की तबीयत कुछ खराब थी और वह सेमीफाइनल मैच से एक दिन पहले की शाम को अस्पताल से लौटकर वापस टीम से जुड़ी हैं. इसके बाद टीम मैनेजमेंट उनके पूरी तरह ठीक होने की उम्मीद कर रहा है. अगर पूजा के बाद हरमनप्रीत भी बाहर होती हैं तो महिला टीम इंडिया के लिए आगे काफी मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं. हालांकि उनके खेलने पर भी संकट के काले बादल मंडराते नजर आ रहे हैं. 

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच के लिए महिला टीम इंडिया इस प्रकार है :- शेफाली वर्मा, स्मृति मांधना, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा,स्नेह राणा, देविका वैद्य, शिखा पांडे, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका ठाकुर सिंह, राधा यादव, हरलीन देओल, अंजलि सरवानी और यस्तिका भाटिया.

लोकप्रिय पोस्ट