icon

Video: RCB की महिला टीम लगातार 5 मैच हारी ती मिलने पहुंचे विराट कोहली, कहा - मैं 15 साल से IPL नहीं जीता लेकिन....

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम जहां पिछले 15 सालों से इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब नहीं जीत सकी है.

video: rcb की महिला टीम लगातार 5 मैच हारी ती मिलने पहुंचे विराट कोहली, कहा - मैं 15 साल से ipl नहीं जीता लेकिन....
authorSportsTak
Thu, 16 Mar 10:13 AM

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम जहां पिछले 15 सालों से इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब नहीं जीत सकी है. वहीं वीमेंस प्रीमियर लीग (Women's Premier League) के पहले सीजन में महिला टीम की भी शुरुआत सही नहीं रही. स्मृति मांधना की कप्तानी में टीम को लगातार 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. इस तरह महिला टीम के खराब समय में खिलाड़ियों से मिलने विराट कोहली पहुंचे और उन्होंने टीम को प्रेरित किया. जिससे आरसीबी की महिला खिलाड़ियों ने अपने 6वें मैच में यूपी वॉरियर्ज को मात देते हुए टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की. अब आरसीबी ने एक वीडियो जारी किया है. जिसमें कोहली महिला टीम को सफलता का मंत्र देते नजर आ रहे हैं.

 

हम आईपीएल नहीं जीते लेकिन बेस्ट हैं 


आरसीबी की महिला टीम से मिलने पर कोहली ने कहा, "देखिये सबसे पहली बात मैं आपसे कहना चाहता हूं कि 15 सालों से आईपीएल खेल रहा हूं और अभी तक खिताब नहीं जीत सके हैं. लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि हम काफी निराश हैं या दुःख में जी रहे हैं. ऐसे कठिन समय से आपको पार पाना होता है. ऐसा नहीं है कि अगर मैं आईपीएल का खिताब नहीं जीता तो जीवन में कुछ नहीं कर सका. आपको बस अपने बेस्ट देने पर ध्यान देना चाहिए. हम खिताब भले ही नहीं जीत सके लेकिन हम भी वर्ल्ड में बेस्ट है."

 

 

बचे हुए मैचों के लिए क्या कहा?


वहीं आरसीबी की महिला टीम जहां 5 मैच हार चुकी और 6वां मैच जीतने के बाद सिर्फ दो मैच और बचे हुए हैं. इस पर कोहली ने महिला टीम को सलाह देते हुए कहा, "देखिये हमारे हाथ में ये है कि कैसे हम अपना 110 प्रतिशत दे रहे हैं. बाकी चीजें हमारे बस में नहीं हैं. हमारे पास जो भी मैच बचे हुए हैं बस उन पर ही ध्यान देना है. अगर एक प्रतिशत भी चांस है आगे जाने का तो हमें सिर्फ उस पर ध्यान देना चाहिए. इस तरह के माइंडसेट से खेलना चाहिए. अगर हम बचे हुए सभी मैच जीत जाते हैं तो सिर उठाकर टूर्नामेंट की समाप्ति कर सकते हैं."

 

ये भी पढ़ें :- 

'WTC फाइनल के लिए करो परमानेंट, और वो खुद को कितना साबित करेगा', सौरव गांगुली ने इस क्रिकेटर के लिए दिखाया बेजोड़ सपोर्ट

टीम इंडिया को तगड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ODI सीरीज से बाहर हुआ स्टार क्रिकेटर, फील्डिंग कोच ने की पुष्टि

लोकप्रिय पोस्ट