icon

Women's T20 WC : इंग्लैंड से हार के बाद कैसे सेमीफाइनल में पहुंचेगी महिला टीम इंडिया, जानें समीकरण

साउथ अफ्रीका में जारी आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 (ICC T20 World Cup 2023) में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली महिला टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में हार झेलनी पड़ी.

women's t20 wc : इंग्लैंड से हार के बाद कैसे सेमीफाइनल में पहुंचेगी महिला टीम इंडिया, जानें समीकरण
SportsTak - Sun, 19 Feb 08:06 AM

साउथ अफ्रीका में जारी आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 (ICC T20 World Cup 2023) में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली महिला टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में हार झेलनी पड़ी. टीम इंडिया अगर ये मैच जीत जाती तो उसे सीधे सेमीफाइनल का टिकट मिल जाता. हालांकि इंग्लैंड के 152 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए महिला टीम इंडिया 140 रन ही बना सकी और उसे 11 रनों से हार का सामना करना पड़ा. जिससे इंग्लैंड ने लगातार तीन जीत से अपने सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदों को पक्का कर डाला है. मगर अब टीम इंडिया कैसे सेमीफाइनल जा सकती है. इसका समीकरण भी सामने आ गया है.

 

अंतिम मैच में करना होगा धमाल 


महिला टीम इंडिया की बात करें तो टी20 वर्ल्ड कप में उसने पहले मैच में पाकिस्तान तो उसके बाद दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को मात दी. हालांकि उसके बाद महिला टीम इंडिया को इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा. जिससे महिला टीम इंडिया के नाम तीन मैच में दो जीत से चार अंक हैं. ग्रुप-2 में इंग्लैंड, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, आयरलैंड के साथ महिला टीम इंडिया भी शामिल है. जिसमें भारत को अगर सेमीफाइनल में जाना है तो अब अपने अंतिम मैच में आयरलैंड के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी. जिसे पिछले तीनों मैच में हार मिली है और आयरलैंड का काम वर्ल्ड कप से समाप्त हो चुका है.

 

पाकिस्तान से मिली रही है कड़ी टक्कर 


वहीं अगर महिला टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ अपना अगला मैच हार जाती है तो फिर सेमीफाइनल में जाने की राह मुश्किल हो सकती है. क्योंकि नेट रन रेट के हिसाब से पाकिस्तान और इंग्लैंड अभी भारत से आगे है. महिला टीम इंडिया के नाम तीन मैच में दो जीत के साथ +0.205 का रन रेट है. जबकि पाकिस्तान का +1.542 और इंग्लैंड का +1.776 का रन रेट है. अब पाकिस्तान अपने दोनों मैच जीत लेती है और भारत कहीं आयरलैंड से हार गया तो फिर पाकिस्तान के आगे जाने की उम्मीद मजबूत हो सकती है. हालांकि पाकिस्तान को अपने दोनों मैच इंग्लैंड और वेस्टइंडीज से खेलने हैं. इसके अलावा इंग्लैंड तीन जीत के साथ अभी 6 अंक लेकर नंबर एक पर तो चार अंक के साथ भारत नंबर दो पर विराजमान है. इस तरह भारत को सेमीफाइनल में बिना किसी अगर मगर के प्रवेश करना है तो आयरलैंड को अंतिम मैच में मात देनी होगी. 

 

ये भी पढ़ें:

ड्रेसिंग रूम में राम के छोले- भटूरे देख गदगद हुए विराट कोहली, राहुल द्रविड़ भी मुस्कुराए, VIDEO वायरल

NZ vs ENG: स्टुअर्ट ब्रॉड की आग बरसाती गेंदों से हिला न्यूजीलैंड का टॉप ऑर्डर, मात्र 63 रन पर ढेर आधी टीम, जीत के लिए चाहिए 331 रन

लोकप्रिय पोस्ट