icon

Women T20 WC : कप्तान मैथ्यूज की ताबड़तोड़ फिफ्टी से वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को धोया

सलामी बल्लेबाज मैथ्यूज ने 53 गेंद में 66 रन की नाबाद पारी में आठ चौके और एक छक्का जड़ा. हेनरी ने 28 गेंद में 34 रन की पारी के दौरान चार चौके लगाए.

Women T20 WC : कप्तान मैथ्यूज की ताबड़तोड़ फिफ्टी से वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को धोया
PTI_Bhasha - Sat, 18 Feb 11:00 AM

कप्तान हेली मैथ्यूज की नाबाद 66 रन की पारी और शिनेल हेनरी के साथ तीसरे विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी के दम पर वेस्टइंडीज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी ) महिला टी20 विश्व कप 2023 के ग्रुप बी मुकाबले में शुक्रवार को आयरलैंड के खिलाफ एक गेंद शेष रहते छह विकेट की रोमांचक जीत दर्ज की.

 

आयरलैंड ने बनाए थे 137 रन 


सलामी बल्लेबाज मैथ्यूज ने 53 गेंद में 66 रन की नाबाद पारी में आठ चौके और एक छक्का जड़ा. हेनरी ने 28 गेंद में 34 रन की पारी के दौरान चार चौके लगाए. ओर्ला प्रेंडरगास्ट की 61 रन (47 गेंद में छह चौके और एक छक्का की मदद से) की पारी से आयरलैंड ने नौ विकेट पर 137 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया. मैथ्यूज ने 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी.

 

वेस्टइंडीज के लिए शमिला कॉनेल ने तीन जबकि करिश्मा रामहरख और एफी फ्लेचर ने दो-दो विकेट लिये. मैथ्यूज ने बल्ले से कमाल करने से पहले गेंद से भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए एक विकेट चटकाया. इससे पहले आयरलैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन कॉनेल ने दूसरे ओवर में ही एमी हंटर (एक रन) को चलता कर दिया.

 

सलामी बल्लेबाज गैबी लुईस  (38) और प्रेंडरगास्ट ने इसके बाद दूसरे विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी कर टीम की वापसी कराई. इस साझेदारी के टूटने के बाद हालांकि टीम की पारी लड़खड़ा गई. इन दोनों के अलावा सिर्फ ईमियर रिचर्डसन (15) ही दहाई अंक में रन बना सकी.

 

ये भी पढ़ें: 

बड़ी खबर: SA क्रिकेट में बवाल, कप्तानी से हटाए गए डीन एल्गर, AUS के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को मिली नई कमान

बड़ी खबर: IPL से ठीक पहले राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, टूर्नामेंट से बाहर हुआ 10 करोड़ का ये खिलाड़ी

लोकप्रिय पोस्ट