icon

Women T20 World Cup: मुंबई की 40 लाख की खिलाड़ी ने पाकिस्तान को दिया जोर का झटका, टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पटका

वेस्ट इंडीज ने कप्तान हैली मैथ्यूज के हरफनमौला खेल के बूते पाकिस्तान को महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 में हराकर धमाका कर दिया.

Women T20 World Cup: मुंबई की 40 लाख की खिलाड़ी ने पाकिस्तान को दिया जोर का झटका, टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पटका
SportsTak - Sun, 19 Feb 10:21 PM

वेस्ट इंडीज ने कप्तान हैली मैथ्यूज (Hayley Matthews) के हरफनमौला खेल के बूते पाकिस्तान को महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 (Women T20 World Cup 2023) में हराकर धमाका कर दिया. मैथ्यूज के  20 रन और 14 पर दो विकेट के बूते विंडीज टीम ने तीन रन की करीबी जीत दर्ज की. 117 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान पांच विकेट पर 113 रन बना सका. उसके लिए आलिया रियाज ने सबसे ज्यादा 29 बनाए लेकिन यह जीत नहीं दिला सके. आखिरी ओवर में पाकिस्तान को 18 रन चाहिए लेकिन 15 रन ही बन सके.  इससे पहले वेस्ट इंडीज ने पहले बैटिंग करते हुए छह विकेट पर 116 रन बनाए. उसकी तरफ से रशदा विलियम्स ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए. पाकिस्तान की तरफ से निदा डार ने 13 रन देकर दो विकेट लिए.

 

यह ग्रुप स्टेज में पाकिस्तान की दूसरी हार है और इससे सेमीफाइनल में जाने की उसकी उम्मीदों को जोर का धक्का लगा है. उसका आखिरी मुकाबला इंग्लैंड से है. इसे जीतने और भारत के आयरलैंड से हारने पर ही उसका आगे का सफर खुल सकता है. वेस्ट इंडीज ग्रुप स्टेज में अपने सभी मैच खेल चुका है. उसके चार मैच में दो जीत व दो हार से चार अंक है. मैथ्यूज को वीमेन्स प्रीमियर लीग 2023 के ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने 40 लाख रुपये की बेस प्राइस पर खरीदा था. उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ पिछले मुकाबले में भी अच्छा खेल दिखाया था और नाबाद 66 रन की पारी खेलने के साथ ही एक विकेट भी लिया था.

 

वेस्ट इंडीज की बैटिंग में क्या हुआ

 

पहले बैटिंग करते हुए वेस्ट इंडीज ने सधी हुई शुरुआत की. कप्तान मैथ्यूज और विलियम्स ने 33 रन की साझेदारी पहले विकेट के लिए की. मैथ्यूज तीन चौकों से 20 रन बनाने के बाद पहले विकेट के रूप में फातिमा सना की गेंद पर आउट हुईं. शेमेन कैंपबेल (22) ने भी विलियम्स का अच्छा साथ दिया और स्कोर को 73 रन तक पहुंचा दिया. लेकिन 17 रन में विंडीज टीम ने तीन विकेट गंवा दिए जिससे टीम 116 रन तक पहुंच सकी. विलियम्स ने अपनी पारी में दो चौके लगाए और 34 खेली तो कैंपबेल ने 26 गेंद में एक चौके से 22 रन बनाए. पाकिस्तान की सभी बॉलर्स ने कंजूसीभरी बॉलिंग की और विंडीज टीम की पारी को ज्यादा उड़ने नहीं दिया.

 

आखिरी ओवर में फिसला पाकिस्तान

 

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने 15 रन पर मुनीबा अली (5) और सिदरा अमीन (8) को गंवा दिया. इसके बाद कप्तान बिस्माह मारूफ (26) और निदा डार (27) ने दूसरे विकेट के लिए 44 रन जोड़े लेकिन यह पार्टनरशिप काफी धीमी रही.  13वें ओवर तक पाकिस्तान का स्कोर 59 रन रहा. निदा दूसरे विकेट के रूप में आउट हुईं उनके जाने के बाद आलिया रियाज ने तेजी से रन जुटाए. वह टीम को लक्ष्य के करीब ले गई. आखिरी ओवर में उसे 18 रन चाहिए थे. इसमें पहली चार गेंदों पर तीन चौकों और एक सिंगल से 13 रन आ गए. मगर पांचवीं गेंद पर आलिया 23 गेंद में चार चौकों से 29 रन बनाने के बाद आउट हो गईं. आखिरी गेंद पर पांच रन जीत के लिए चाहिए थे लेकिन एक रन ही आ सका.

 

ये भी पढ़ें

Women's T20 WC : इंग्लैंड से हार के बाद कैसे सेमीफाइनल में पहुंचेगी महिला टीम इंडिया, जानें समीकरण

महिला टी20 वर्ल्ड कप: जो अश्विन-जडेजा नहीं कर पाए वो रेणुका ठाकुर ने कर दिखाया, इंग्लैंड के खिलाफ आग उगलती गेंदों से रचा इतिहास

लोकप्रिय पोस्ट