icon

IND vs AUS : ODI में 'रन चेस' के दौरान खामोश पड़ा कोहली का बल्ला, पिछली 7 पारियों के आंकड़ों ने चौंकाया!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने 188 रनों का चेस करते हुए 5 विकेट से जीत दर्ज की थी.

ind vs aus : odi में 'रन चेस' के दौरान खामोश पड़ा कोहली का बल्ला, पिछली 7 पारियों के आंकड़ों ने चौंकाया!
authorSportsTak
Sun, 19 Mar 12:15 PM

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने 188 रनों का चेस करते हुए 5 विकेट से जीत दर्ज की थी. इस मैच में हालांकि टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके थे. एक समय टीम इंडिया के 83 रन पर पांच विकेट गिर गए थे. मगर अंत में केएल राहुल ने नाबाद 75 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी. इस मैच में रनों का चेस करते समय कोहली भी 4 रन ही बना सके थे. जिस कारण कोहली के एक आंकड़े सामने आए हैं. जिसमें पिछली सात वनडे पारियों में रनों का पीछा करते समय उनका बल्ला खामोश रहा है.

 

शतकों का सूखा समाप्त कर चुके हैं कोहली 


विराट कोहली ने जहां अहमदाबाद टेस्ट मैच में शतक जड़कर तीन साल से जारी टेस्ट क्रिकेट में शतकों का सूखा समाप्त किया. वहीं पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ कोहली ने वनडे में शतक जमाकर शतकों की गाड़ी को आगे बढाया था. इसके बाद कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ भी वनडे सीरीज में दो शतक जमाए थे. मगर ये सभी पारियां उन्होंने टीम इंडिया के पहले बल्लेबाजी करने के दौरान खेली थी. जबकि रनों का चेस करते समय उनका बल्ला अभी भी खामोश है.

 

रन चेस में बनना होगा फिर से मास्टर 


वनडे क्रिकेट में कोहली के रन चेस के दौरान पिछली सात पारियों के आंकड़े पर नजर डालें तो इस दौरान उनके बल्ले से 8, 16, 17, 5, 4, 11 और 4 रन की ही पारी निकली हैं. इस दौरान वह एक भी फिफ्टी नहीं जड़ सके हैं. जबकि उनके बल्ले से अभी तक सबसे अधिक 17 रन ही निकले हैं. जबकि सात पारियों में उनके बल्ले से कुल 65 रन ही आए हैं. इस तरह चेस मास्टर कहे जाने वाले कोहली को अब रनों के चेस के दौरान फिर से खुद को मास्टर साबित करना होगा.

 

सीरीज में आगे भारत 


वहीं भारत ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराकर 1-0 की बढ़त बना ली है. अब सीरीज का दूसरा वनडे मैच 19 मार्च को विशाखापट्टनम में खेला जाना है. इस दौरान अगर टीम इंडिया रनों का चेस करती है तो एक बार फिर से सभी फैंस की नजरें विराट कोहली के बल्ले पर होगी. कोहली अगर रनों का चेस करते समय बड़ी पारी खेलते हैं तो टीम इंडिया को दूसरे वनडे में सीरीज पर कब्जा जमाने से कोई नहीं रोक सकता है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे वनडे में झमाझम बारिश के आसार, अब कैसे होगा मैच?

43 साल की उम्र में इंडियन वेल्स चैंपियन बने टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना, बना डाला ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

लोकप्रिय पोस्ट