icon

ICC Ranking : 3 मैच, 2 शतक और 283 रन से कोहली को रैंकिंग में हुआ बड़ा फायदा, अब पाकिस्तान के बाबर आजम पर मंडराया खतरा!

टीम इंडिया (Team India) के रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली (Virat Kohli, ICC Ranking) इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं.

icc ranking : 3 मैच, 2 शतक और 283 रन से कोहली को रैंकिंग में हुआ बड़ा फायदा, अब पाकिस्तान के बाबर आजम पर मंडराया खतरा!
SportsTak - Wed, 18 Jan 08:58 AM

टीम इंडिया (Team India) के रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली (Virat Kohli, ICC Ranking) इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. नए साल 2023 में भी कोहली के शतकों का सिलसिला जारी रहा और उन्होंने तीन मैचों में दो दमदार शतकीय पारी खेल डाली है. इस तरह चार मैचों में तीन वनडे शतक के साथ मंगलवार को आईसीसी की जारी ताजा रैंकिंग में कोहली को काफी बड़ा फायदा हुआ है. कोहली श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले 8वें पायदान पर चल रहे थे, मगर अब उनकी एंट्री टॉप-3 बल्लेबाजों के बाद वाले स्थान पर हो गई है. कोहली ने चार स्थान की छलांग लगाई और अब चौथे स्थान पर विराजमान है. जिसके चलते पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की कुर्सी अब खतरे में नजर आ रही है.

 

कोहली ने ठोके 283 रन
गौरतलब है कि कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई वनडे सीरीज के पहले मैच में 113 रन, दूसरे मैच में 4 रन और तीसरे मैच में 166 रनों की दमदार शतकीय पारी खेल डाली थी. इस तरह तीन मैचों में कोहली ने 283 रन बरसाए. जिसके चलते उनकी रैंकिंग में भी इजाफा हुआ है. कोहली श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले 8वें पायदान पर थे. लेकिन अब वह चौथे स्थान पर आ गए हैं. कोहली के नाम 750 रेटिंग अंक हो गए हैं. जबकि कोहली से आगे तीसरे स्थान पर क्विंटन डी कॉक (759 अंक), दूसरे स्थान पर रासी वान डर दुसें (766 अंक) जबकि नंबर एक स्थान पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (887 अंक) शामिल हैं.

 

बाबर को पछाड़ने का मौका 
इस तरह विराट कोहली इन दिनों जिस कातिलाना फॉर्म में चल रहे हैं. उसे देखते हुए कोहली जल्द ही टॉप पर भी कब्जा जमा सकते हैं. बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम को जहां हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था. वहीं विराट कोहली अब न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज में अपने बल्ले से फिर से शतक जड़ना चाहेंगे. ऐसे में कोहली की फॉर्म अगर जारी रहती है तो फिर उन्हें नंबर वन बनने से कोई नहीं रोक सकता है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 18 जनवरी को खेला जाएगा.

लोकप्रिय पोस्ट